ताज़ा खबर
 

होटल में आग: मौत का ऐसा खौफ कि कई मंजिल ऊपर से लगा दी छलांग, सामने आया VIDEO

राजधानी के रिहायशी इलाके करोलबाग स्थित होटल अर्पित पैलेस में भीषण आग लग गई। इस दौरान कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि यह आंकड़ा और भी बढ़ सकता है। इस घटना में लगभग दर्जन भर लोग घायल हो गए हैं।

करोलबाग स्थित होटल अर्पित में सुबह भीषण आग लग गई।(फोटो सोर्स- वीडियो स्क्रीनशॉट)

राजधानी दिल्ली में मंगलवार की सुबह कई लोगों के लिए बुरे सपने की तरह आई।एक ऐसा सपना जिसे लोग ताउम्र भुला नहीं पाएंगे। राजधानी के रिहायशी इलाके करोलबाग स्थित होटल अर्पित पैलेस में भीषण आग लग गई। इस दौरान कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि यह आंकड़ा और भी बढ़ सकता है। इस घटना में लगभग दर्जन भर लोग घायल हो गए हैं। लोगों को बचाने के लिए बचाव और राहत कार्य जारी है। फिलहाल इस मामले में दिल्ली पुलिस ने धारा 308 (गैर इरादतन हत्या) के तहत मामला दर्ज किया है।

दरअसल, मंगलवार की सुबह होटल अर्पित पैलेस में आग लग गई। आग का मंजर कितना खौफनाक रहा होगा इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि आग को देखकर लोग तीसरी चौथी मंजिल से छलांग लगाते नजर आए। जान बचाने के लिए लोगों ने ऊंचाई भी नहीं देखी और छलांग लगाकर होटल से बाहर निकले की कोशिश करने लगे। आग पर काबू पाने के लिए मौके पर 27 दमकल की गाड़ियां पहुंची।


खबरों की मानें तो घटना के समय लगभग 129 लोग होटल के अंदर मौजूद थे। होटल के आस पास धुआं और आग की लपटें देखकर ही लग रहा था कि आग काफी भयावह लगी थी।आग लगने की मुख्य वजह का पता अभी नहीं चल पाया है लेकिन कहा जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से होटल में आग लगी। ज्यादातर मौतें दम घुटने से हुई हैं। हालात पर धीरे-धीरे काबू पाया जा रहा है।

खबरों के मुताबिक 17 लोगों की मौत हो गई है। इनमें से 13 लोगों इलाज के लिए राम मनोहर लोहिया अस्पताल लाया गया था जहां इन सभी को मृत घोषित कर दिया गया। होटल के बाहर और अस्पताल के पास होटल में रुके हुए लोगों के परिजन रोते-बिलखते दिखे। आग की इस घटना में विदेशी नागिरकों को भी नुकसान पहुंचा है। खबर है कि बर्मा देश के निवासी दो लोगों की भी इस दुर्घटना में मौत हो गई है। 8 लोगों का एक ग्रुप बर्मा से आया था। बताया जा रहा है लेडी हॉर्डिंग अस्पताल में भी पांच लोगों को लाया गया था जिसमें से दो लोगों की मौत हो गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App