ताज़ा खबर
 

दिल्ली: जहरीली हवा में मैराथन में दौड़े 52 हजार से ज्यादा बच्चे

रविवार को जहरीली हवा और धुएं के बीच पूरे देश से आए स्कूलों के 52,000 से ज्यादा बच्चों ने सलवान मैराथन में हिस्सा लिया।

Author नई दिल्ली | Updated: November 7, 2016 4:00 AM
दिल्‍ली सहित पूरे एनसीआर में स्‍मॉग का कहर। (Express Photo)

जब देश-दिल्ली प्रदूषण से परेशान हैं और स्कूलोंं में छुट्टियां कर दी गई हैं, तब राजधानी में रविवार को जहरीली हवा और धुएं के बीच पूरे देश से आए स्कूलों के 52,000 से ज्यादा बच्चों ने सलवान मैराथन में हिस्सा लिया। प्रदूषण का आलम दिल्ली में यह है कि रविवार को दो रणजी ट्राफी मैचों के दूसरे दिन का खेल भी रद्द कर दिया गया। शनिवार को भी इन मैचों के पहले दिन का खेल नहीं हो पाया था और क्रिकेटरों की बाहर नहीं निकलने की हिदायत तक दी गई।

धुंध की मोटी चादर से घिरी दिखी राजधानी दिल्ली

ऐसे में सालाना सलवान मैराथन में पूरे देश के विभिन्न स्कूलों के छात्रों ने शिरकत की। इसमें पूर्वोत्तर, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्यप्रदेश से आए बच्चे शामिल थे। इस मैराथन में 2800 से ज्यादा दृष्टिहीन और दिव्यांग बच्चों ने भी हिस्सा लिया। मुक्केबाज शिव थापा और चक्का फेंक में भारत के राष्ट्रीय रिकार्डधारी मनप्रीत कौर ने स्वयंसेवक के तौर पर इसमें शिरकत की। मैराथन आठ विभिन्न वर्गों में आयोजित की गई।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 दिल्ली: सरकार ने की प्रदूषण से निपटने की तैयारी
2 दिल्ली और देश रहा धुआं-धुआं, अभी और घुटेगा दम, स्कूल बंद, निर्माण कार्यों पर रोक
3 प्रेग्‍नेंसी के दौरान पत्‍नी संबंध बनाने से मना करे तो यह तलाक का आधार नहीं: दिल्‍ली हाईकोर्ट