ताज़ा खबर
 

मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन अस्पताल में, हालत स्थिर

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को भी तबीयत बिगड़ने के बाद रविवार देर रात एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

Author नई दिल्ली, 18 जून। | Published on: June 19, 2018 6:34 AM
उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का कीटोन स्तर बढ़ जाने के बाद उन्हें एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उपराज्यपाल कार्यालय में 13 जून से अनशन पर बैठे दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को तबीयत बिगड़ने के बाद सोमवार दोपहर अस्पताल ले जाया गया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। रविवार रात बेमियादी अनशन पर बैठे स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को भी एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, उनकी हालत अब स्थिर बताई जा रही है। इसी बीच समाजवादी पार्टी के सांसद राम गोपाल यादव और भाकपा नेता डी राजा ने अस्पताल जाकर दिल्ली सरकार के दोनों मंत्रियों का हालचाल लिया।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का कीटोन स्तर बढ़ जाने के बाद उन्हें एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सिसोदिया के एक करीबी के मुताबिक, रविवार को कीटोन का स्तर 6.4 था, जो सोमवार को 7.4 पहुंच गया, जबकि आदर्श रूप से इसे शून्य होना चाहिए। केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ‘मनीष सिसोदिया को अस्पताल ले जाया जा रहा है।’ अस्पताल में भर्ती दिल्ली सरकार के मंत्रियों के स्वास्थ्य का जायजा लेने पहुंचे सपा सांसद राम गोपाल यादव कहा कि वह आम आदमी पार्टी और केजरीवाल की मांगों का पूरा समर्थन करते हैं, अगर जरूरत पड़ी तो वह भी साथ में धरने पर बैठेंगे।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को भी तबीयत बिगड़ने के बाद रविवार देर रात एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। उन्हें फिलहाल आइसीयू में रखा गया है। अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर जेसी पासी ने बताया कि जैन को सिरदर्द, चक्कर आने, पेट में दर्द, सांस लेने में तकलीफ और पेशाब नहीं होने की शिकायत के बाद रविवार रात 11.50 बजे अस्पताल लाया गया। डॉ पासी ने कहा, ‘उनकी जांच करने वाली विशेषज्ञों की टीम ने उन्हें भर्ती करने का सुझाव दिया जिसके बाद उन्हें आइसीयू में रखा गया जहां जरूरी जांच और इलाज फौरन शुरू कर दिए गए’। उन्होंने बताया, ‘उन्हें (जैन को) ऑक्सीजन थेरेपी पर रखना जरूरी था। सुबह ढाई बजे से उन्हें थोड़ी राहत मिली है। उनकी हालत स्थिर है।’

डॉ पासी ने बताया कि जैन खाना नहीं खा रहे और उन्हें नसों के जरिए ग्लूकोज, इलेक्ट्रोलाइट्स और दवाइयां दी जा रही हैं। उन्होंने बताया जैन को अगले 24 घंटों तक आइसीयू में निगरानी में रखा जाएगा।’ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार रात पुष्टि की थी कि उनके कैबिनेट मंत्री अस्पताल मे भर्ती हुए हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और विकास मंत्री गोपाल राय पिछले सोमवार से उपराज्यपाल अनिल बैजल के कार्यालय में धरने पर बैठे हैं। वे उपराज्यपाल से आइएएस अधिकारियों को हड़ताल खत्म करने का निर्देश देने और घर-घर राशन पहुंचाने की योजना को मंजूरी देने की मांग कर रहे हैं। जैन मंगलवार से भूख हड़ताल पर बैठे थे, इसलिए शनिवार को उनके रक्त में शर्करा का स्तर गिर गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सड़क पर उतरी तकरार के बाद संवाद बहाली की बात, सरकार से चर्चा को तैयार हुए नौकरशाह
2 दिल की डॉक्टर बनना चाहती हैं अव्वल एलिजा
3 भारत, चीन और पाकिस्तान के बीच त्रिपक्षीय बैठक की वकालत की चीनी राजदूत ने