ताज़ा खबर
 

दिल्‍ली मेट्रो में पूरा दिन स्‍कर्ट पहनकर घूमा लड़का, उसके साथ जो हुआ देख लीजिए

ऐसा करने के लिए लोगों ने अतुल को बधाई दी। पूरे समय अतुल के मन में किसी से आई कॉन्टेक्ट नहीं बनाने का विचार चल रहा था।

अतुल की दोस्त ने उनको ऐसा करने की चुनौती दी थी। (Photo: Facebook)

जब रणवीर सिंह ने बाजीराव के लिए स्कर्ट पहनी थी तो उन्हें सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया गया था। क्या आपने कभी रणवीर सिंह के अलावा किसी लड़के को स्कर्ट पहनकर घूमते हुए देखा है। वो भी किसी ऐसी जगह जहां हजारो लोग आते जाते हों। नहीं तो हम बताते हैं दिल्ली के एक लड़के को जब उसकी दोस्त ने चैलेंज किया तो वह मेट्रो में स्कर्ट पहनकर निकल पड़ा। जब दिल्ली का यह लड़का पूरे दिन स्कर्ट पहनकर मेट्रो में धूमा तो सारी नजरें उसी पर टिकी हुई थीं। यह थोड़ा अलग लगता भी है कि कोई लड़का अगर स्कर्ट पहनकर मेट्रो में चला जाए। क्योंकि किसी लड़के को स्कर्ट पहने हुए देखने की आदत नहीं है। अतुल के मुताबिक घूमते समय दो लोग भी उसके पास आये और उन्होंने मनोदशाओं को चुनौती देने वाली चीजो को पहनने के लिए अतुल को बधाई दी और उसकी तारीफ की। अतुल के मन में किसी के साथ आई कॉन्टेक्ट नहीं बनाने का विचार चल रहा था। उन लोगों की आंखों को देखने के लिए हिम्मत चाहिए थी। जो मुझे उस समय स्कैन कर रहे थे।

अतुल का कहना है कि मेरा एक समाज में रूढ़िवादियों को चुनौती देने का इरादा नहीं था। मैं समाज को ये साबित करना चाहता था कि मैं एक पाखंडी नहीं हूं। अगर कोई लड़का सड़क पर स्कर्ट पहन कर निकले तो आप भी लड़के का शायद मजाक उड़ाएंगे। क्योंकि एक बार तो आपको भी लगेगा कि यह क्या है। बिना वजह जाने उस लड़के को शायद ट्रांसजेंडर का भी तमगा दे देंगे। दिल्ली के अतुल खेरा ने पूरा दिन सड़कों पर और मेट्रो में स्कर्ट पहन कर घूमकर गुजारा। वह जैसे पैंट पहनकर घूमते थे स्कर्ट पहनकर भी वैसे ही घूमे। रोजाना की तरह मेट्रो से कनॉट प्लेस गए। उन्होंने कनॉट प्लेस में शॉपिंग भी की। दरअसल, उनकी दोस्त ने उनको चुनौती दी थी। वह अपने दोस्त सिमरन के साथ कुछ स्कर्टों को खरीदने गए थे।

उन्होंने कहा, कितने आरामदायक स्कर्ट हैं, लेकिन यह दुनिया मुझे इसे पहनने नहीं देगी। उनकी दोस्त ने तुरंत उसे यह करने के लिए कहा, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया क्योंकि उन्हें लगा कि वह क्रॉस-ड्रेस वाले लोग मजाक कर रहे हैं। इस पर उनकी दोस्त ने उन्हें पाखंडी बोल दिया। शर्म के बावजूद उन्होंने स्कर्ट पहनी। जैसे कि उम्मीद थी दुनिया की सारी नजरें उन पर ही थी लेकिन उन्हें खुद नहीं पता था कि वो इस स्कर्ट में खुद को कितना कॉफिडेंट महसूस कर रहे थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App