ताज़ा खबर
 

‘बीवी ने मांगे 30 रुपए तो शौहर ने बीच सड़क दिया तीन तलाक, सास-ससुर ने भी पीटा’

महिला के पिता ने बताया कि उसकी बेटी की सास ने उसके कान की बालियां भी जबरन निकालने की कोशिश की।

Author नई दिल्ली | Published on: July 1, 2019 9:31 AM
तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

पत्नी के सब्जी खरीदने के लिए 30 रुपये मांगने से नाराज पति द्वारा तीन तलाक देने का मामला सामने आया है। मामला यूपी के ग्रेटर नोएडा का है। पुलिस के मुताबिक, घटना 29 जून को हुई। पीड़ित महिला का आरोप है कि आरोपी पति सबीर ने उस पर स्क्रू ड्राइवर से हमला किया। पीड़ित महिला ने यह भी आरोप लगाया कि ससुराल वालों ने उसे बिजली के झटके दिए। महिला ने कहा कि उसके पति ने उसके चेहरे पर थूका, उसे तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। इसके बाद, पीड़ित महिला ने अपने घरवालों को बुलाया। उसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया। इलाज के बाद उसे जाने की इजाजत दे दी गई।

महिला के पिता ने बताया कि उसकी बेटी की सास ने उसके कान की बालियां भी जबरन निकालने की कोशिश की। पिता के मुताबिक, जैनब ने गहने देने से इनकार कर दिए क्योंकि वे उसे मायके से मिले थे। इसके बाद, उसके ससुराल वालों ने उसे पीटना शुरू कर दिया। पिता का यह भी कहना है कि मारपीट की आवाज सुनकर जब पड़ोसी बीच बचाव करने के लिए पहुंचे तो ससुराल वालों ने उन्हें घर में घुसने नहीं दिया। पिता के मुताबिक, उनकी बेटी की शादी के अब 9 साल हो चुके हैं। उसके और पति के बीच रिश्ते काफी वक्त से खराब चल रहे हैं। दोनों के 4 बच्चे हैं। पिता का कहना है कि आरोपी पति ने दो साल पहले भी उसकी बेटी पर लाठी से हमला किया था। इसके अलावा, उसके ससुराल वाले अक्सर उससे खराब बर्ताव करते रहते हैं। पिता ने बताया कि उसकी बेटी की तबीयत खराब थी, जिसके बाद वह मायके आई थी। शुक्रवार को जब वह अपने ससुराल वापस लौटी तो पति ने कहा कि वह तलाक चाहता है।

आरोपी पति और उसके घर के कुछ सदस्यों के खिलाफ दादरी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। पति को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया, जिसके बाद उसे जमानत मिल गई। घर के कुछ सदस्य फरार चल रहे हैं। पुलिस ने कहा कि वह अभी तीन तलाक के आरोपों और बिजली के झटके दिए जाने के आरोपों की जांच कर रही है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने अगस्त 2017 में तीन तलाक को गैरकानूनी और असंवैधानिक करार दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 खुद को नहीं मिला था मौका, स्पीकर ओम बिरला ने इस मामले में बना डाला रिकॉर्ड