ताज़ा खबर
 

चुनावी हलफनामे में आपराधिक केस की जानकारी न देने के मामले में फडणवीस को मिला सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

एक याचिका की सुनवाई करते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के खिलाफ नोटिस जारी किया है।

महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस। (फाइल फोटो)

सुप्रीम कोर्ट ने एक याचिका की सुनवाई करते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के खिलाफ नोटिस जारी किया है। सीएम फडणवीस पर आरोप है कि उन्होंने चुनावी हलफनामे में दो आपराधिक केस की जानकारी नहीं दी थी। न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक याचिकाकर्ता सतीश उके ने दावा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने 2014 के अपने चुनावी हलफनामे में उनके खिलाफ दो आपराधिक मामलों को कथित तौर पर गुप्त रखा था। ऐसे में सीएम की चुनावी योग्यता खत्म की जानी चाहिए।

सामाजिक कार्यकर्ता और वकील उके की सुनवाई पर सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिसट रंजन गोगोई, जस्टिस एसके कौल और केएम जोसेफ की पीठ ने इस मामले में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को जवाब देने को कहा है। याचिकाकर्ता ने इससे पहले मुंबई हाईकोर्ट में याचिका दाखिल थी। हालांकि कोर्ट ने उनकी याचिका खारिज कर दी थी।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा नोटिस भेजे जाने के बाद महाराष्ट्र CMO ने मामले में प्रतिक्रिया दी है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने याचिकाकर्ता सतीश उके के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि सीएम फडणवीस ने साल 2014 के विधानसभा चुनाव के दौरान अपना चुनावी हलफनामा दाखिल किया था। इससे पहले हाईकोर्ट ने भी याचिका यह कहते हुए खारिज करती दी थी कि यह बेकार है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App