scorecardresearch

उपराज्यपाल ने मंकीपाक्स को लेकर सतर्क रहने का आदेश जारी किया

मंकीपाक्स को लेकर सरकार सभी एहतियाती कदम उठा रही है।

उपराज्यपाल ने मंकीपाक्स को लेकर सतर्क रहने का आदेश जारी किया
Monkeypox: बीमारी को लेकर अलर्ट (फोटो- रॉयटर्स)

मंकीपाक्स को लेकर उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने सोमवार को सरकारी एजंसियों को सतर्क रहने का आदेश जारी किया। आदेश को समीक्षा बैठक के बाद जारी किया गया। उपराज्यपाल ने आदेश में स्वास्थ्य अधिकारियों से कहा है कि अस्पतालों में एक अलग ईकाई बनाई जाए ताकि भविष्य में मंकीपाक्स से संबंधित मामलों की आसानी से पहचान हो सके।

उन्होंने कहा कि इस मामले में सरकार सभी एहतियाती कदम उठा रही है। उन्होंने जनता से भी अपील की कि, वे इस बीमारी को लेकर घबराया नहीं! रोग से संबंधित परेशानी होती है तो वे नजदीक के अस्पताल में जाकर इसका उपचार कराए। उपराज्यपाल ने आदेश में विभागों को इस बीमारी का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए तय किए गए मानकों का भी सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है।

कोविड के 463 नए मामले, दो मरीजों की मौत

दिल्ली में सोमवार को कोरोना के 463 नए मामले सामने आए। वहीं, इस बीमारी से पीड़ित दो मरीजों की मौत हो गई। दूसरी ओर, कोरोना संक्रमण दर 8.18 फीसद दर्ज की गई। जबकि रविवार को संक्रमण के 729 नए मरीज मिले थे तथा रविवार को भी दो संक्रमितों के दम तोड़ने की पुष्टि हुई थी।
वहीं संक्रमण दर 5.57 फीसद थी। राष्ट्रीय राजधानी में लगातार तीसरे दिन कोविड के 700 से ज्यादा मामले आने के बाद सोमवार को पांच सौ से कम मामले दर्ज हुए। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में कोविड के कुल मामले बढ़कर 19,48,555 पहुंच गए हैं जबकि मृतक संख्या 26,303 हो गई है।

बुलेटिन में बताया गया है कि राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या बढ़कर 2548 हो गई है। वहीं 1939 लोगों ने घर में पृथकवास में है। दिल्ली में एक दिन में 5657 नमूनों की जांच की गई। शनिवार को 738 मामले मिले थे और एक मरीज की मौत हुई थी तथा संक्रमण दर 5.04 फीसद थी।

पढें नई दिल्ली (Newdelhi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट