ताज़ा खबर
 

चुनावी दंगल के लिए नेताओं की दौड़ तेज, अक्षय कुमार से लेकर गौतम गंभीर तक कतार में

चुनावी दंगल में कूदने के लिए नेताओं की जोर आजमाइश शुरू हो गई है। मौजूदा समय में दिल्ली की सातों लोकसभा सीट भारतीय जनता पार्टी के पास हैं। हर सीट पर तीन से चार बड़े नेता चुनाव के लिए टिकट लेने की कोशिश कर रहे हैं। पार्टी ने भी नए व पुराने चेहरों का दमखम खंगालना शुरू कर दिया है।

Author नई दिल्ली, 3 मार्च। | Updated: March 4, 2019 12:49 PM
अभिनेता अक्षय कुमार और क्रिकेटर गौतम गंभीर (फाइल)

पंकज रोहिला

चुनावी दंगल में कूदने के लिए नेताओं की जोर आजमाइश शुरू हो गई है। मौजूदा समय में दिल्ली की सातों लोकसभा सीट भारतीय जनता पार्टी के पास हैं। हर सीट पर तीन से चार बड़े नेता चुनाव के लिए टिकट लेने की कोशिश कर रहे हैं। पार्टी ने भी नए व पुराने चेहरों का दमखम खंगालना शुरू कर दिया है। इसके लिए कई स्तर पर सर्वेक्षण किया जा रहा है। हालांकि पार्टी के शुरुआती सर्वे में यह सामने आया था कि केवल प्रधानमंत्री के नाम पर ही यह मतदान होता है तो दिल्ली में सातों सांसदों का बेड़ा पार हो जाएगा। इस बार सांसद उम्मीदवारों के लिए चल रहे नामों में अभिनेता अक्षय कुमार से लेकर क्रिकेटर गौतम गंभीर का नाम भी शामिल है।

हालांकि सभी नेता दावा यह कर रहे हैं कि पार्टी हाईकमान का फैसला ही उनके लिए आखिरी निर्णय होगा। पूर्वी दिल्ली क्षेत्र से सांसद महेश गिरी की सीट के लिए भाजपा समीकरणों में अधिक टकराव होने की स्थिति में पार्टी एक बड़े चेहरे को भी उतार सकती है। नई दिल्ली सीट से वर्तमान में सांसद मीनाक्षी की सीट के लिए क्रिकेटर गौतम गंभीर का नाम चर्चा में है। चांदनी चौक सीट के सांसद केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने तो चुनाव कार्यालय भी बना लिया है। बावजूद कई भाजपा नेताओं के साथ अभिनेता अक्षय कुमार का नाम इस सीट के लिए चल रहा है। दक्षिणी दिल्ली से वर्तमान सांसद रमेश बिधूड़ी की सीट पर ब्रहम सिंह तंवर, रामवीर सिंह बिधूड़ी भी सक्रिय हैं। सांसद प्रवेश वर्मा की सीट पश्चिमी दिल्ली के लिए भी कई नाम चल रहे हैं। सूत्रों का दावा है कि पार्टी के एक अंदरूनी सर्वे के परिणाम अच्छा नहीं था। सर्वे का आधार सांसदों के चेहरे थे। इसलिए अब नए चेहरों के साथ भी सीटों का आकलन किया जा रहा है। पिछले चुनाव के वक्त दिल्ली के लिए सभी सांसद चेहरे नए थे। पार्टी ने सभी चेहरों को बदल दिया था। इसका लाभ भी हुआ था।

चर्चा में नाम
उत्तर पूर्व : सांसद मनोज तिवारी। संभावित नाम- रविंद्र गुप्ता, जय भगवान गोयल व मोहन सिंह बिष्ट
पूर्वी दिल्ली : सांसद महेश गिरी। संभावित नाम-ओपी शर्मा, नकुल भारद्वाज, कुलजीत चहल
नई दिल्ली : सांसद मीनाक्षी। संभावित नाम- गौतम गंभीर व रविंद्र गुप्ता
चांदनी चौक : सांसद डॉ हर्षवर्धन। संभावित नाम- विजेंद्र गुप्ता, विजय गोयल, सुधांशु मित्तल व अक्षय कुमार
दक्षिणी दिल्ली : सांसद रमेश बिधूड़ी। संभावित नाम- ब्रह्म सिंह तंवर व रामवीर सिंह बिधूड़ी
पश्चिमी दिल्ली : सांसद प्रवेश वर्मा। संभावित नाम- सुभाष आर्य, एमएस सिरसा व कंवलजीत सहरावत

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 पुरानी दिल्ली का कौन होगा नया दावेदार
2 हंगामा भी सत्र का हिस्सा
ये पढ़ा क्या?
X