ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: गठबंधन हो ना सका, अब केजरीवाल बोले- घमंडी है कांग्रेस, इनकी जमानत जब्‍त हो जाएगी

Lok Sabha Election 2019: दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित ने कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात के बाद घोषणा की थी कि आप के साथ गठबंधन करने के खिलाफ एकमत बन गया है।

Author Updated: March 10, 2019 3:45 PM
arvind kejriwalदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, साथ में हैं उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया। (इंडियन एक्सप्रेस फोटो)

Lok Sabha Election 2019: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अपने दम पर चुनाव लड़ने के कांग्रेस के ऐलान के बाद मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने शनिवार (9 मार्च, 2019) को पार्टी को ‘घमंडी’ करार देते हुए दावा किया कि चुनाव में उसके उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो जाएगी। उत्तरी-पूर्वी दिल्ली के मुस्तफाबाद में एक जनसभा में केजरीवाल ने दावा किया कि उनकी पार्टी ने कांग्रेस को गठबंधन करने के लिए राजी करने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं समझ पाई। उन्होंने दावा किया, ‘‘कांग्रेस लोकसभा चुनाव में दिल्ली में अपनी जमानत गंवा बैठेगी।’’

बता दें कि लोकसभा चुनावों में भाजपा से मुकाबले के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर उठापटक की स्थिति के बीच आम आदमी पार्टी ने पिछले दिनों यह भी कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपनी दिल्ली इकाई की आड़ लेने के बजाय देश के हालात को देखते हुए आप के साथ सीट-बंटवारे पर फैसला करना चाहिए। आप की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय ने कहा था, ‘आप ने गठबंधन के लिए सैद्धांतिक फैसला किया और इसके लिए लोकसभा चुनाव में लोकतंत्र को बचाने तथा दिल्ली की जनता की आवाज को मजबूत करने की जरूरत को समझा, जबकि पार्टी के अंदर आपत्तियां सामने आई थीं।’ हालांकि राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस की प्रदेश इकाई आप के साथ गठबंधन नहीं चाहती।

राय ने कहा, ‘मुझे लगता है कि या तो राहुल गांधी देश के हालात को नहीं समझ रहे हैं या अपनी पार्टी के संगठन को समझा नहीं पा रहे हैं। अपनी राज्य इकाई की आड़ लेने के बजाय राहुल को फैसला लेना चाहिए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारे कार्यकर्ता गठबंधन नहीं चाहते। कई नेता व्यक्तिगत रूप से इसके खिलाफ हैं लेकिन देश के हित में गठबंधन करने का फैसला किया गया।’’ जानना चाहिए कि दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित ने कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात के बाद घोषणा की थी कि आप के साथ गठबंधन करने के खिलाफ एकमत बन गया है।

Next Stories
1 नृत्य में आनंद से परमानंद की यात्रा
2 दिल्ली की सर्दी पर दिखा जलवायु परिवर्तन का असर
3 Delhi: 5वीं कक्षा की छात्रा ने साथ बैठी लड़की की बोतल से पीया पानी और हो गई मौत, जानें पूरा मामला
ये पढ़ा क्या?
X