ताज़ा खबर
 

आडवाणी हुए 88 साल के, प्रणब और मोदी ने दी शुभकामनाएं

भाजपा के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी रविवार को 88 साल के हो गए। जन्मदिन पर उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई नेताओं ने शुभकामनाएं दीं। मोदी ने उन्हें..

Author नई दिल्ली | November 9, 2015 01:00 am
लालकऋष्ण आडमाणी से मिलकर उन्हें जन्मदिन की शुभकामना देते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (पीटीआई फोटो)

भाजपा के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी रविवार को 88 साल के हो गए। जन्मदिन पर उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई नेताओं ने शुभकामनाएं दीं। मोदी ने उन्हें जन्मदिन पर पार्टी का मार्गदर्शक और सबसे अच्छा शिक्षक बताया। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित विभिन्न हस्तियों ने आडवाणी को शुभकामनाएं दीं।

आडवाणी को मार्गदर्शक और प्रेरणादायक बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके आवास पर गए और उन्हें शुभकामनाएं दीं। भाजपा प्रमुख अमित शाह ने भी आडवाणी को बधाई दी और मोदी के साथ उनके आवास पर उपस्थित रहे। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व संघ प्रमुख मोहन भागवत ने भी पूर्व उपप्रधानमंत्री को फोन कर उन्हें बधाई दी। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा कई अन्य नेताओं ने भी आडवाणी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं।

राष्ट्रपति मुखर्जी, उपराष्ट्रपति अंसारी और सोनिया गांधी ने शुभकामना पत्र के साथ फूलों का गुलदस्ता आडवाणी के आवास पर भेजा। मोदी ने वरिष्ठ नेता की प्रशंसा करते हुए ट्वीट किया- अपने मार्गदर्शक और प्रेरणास्रोत आदरणीय श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिन की ढेरों बधाइयां। मैं कामना करता हूं कि आडवाणी जी दीर्घायु हों। देश के प्रति आडवाणीजी का योगदान अमूल्य है। उनका हमेशा से ज्ञानी और ईमानदार व्यक्ति के तौर पर सम्मान होता रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा- मैंने निजी तौर पर आडवाणी जी से काफी कुछ सीखा है। हमारी तरह के कार्यकर्ताओं के लिए वह बेहतर शिक्षक हैं। जबकि शाह ने आडवाणी को शुभकामना देते हुए कहा- आदरणीय आडवाणी जी को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं। जो हम सभी कार्यकर्ताओं के लिए प्रेरणादायक रहे हैं। मैं प्रार्थना करता हूं कि भगवान उन्हें अच्छा स्वास्थ्य और लंबी आयु दें। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी आडवाणी से मुलाकात की और कहा- हमारे प्रिय नेता लालकृष्ण आडवाणी जी को उनके 89वें जन्मदिन पर बधाई। भगवान उन्हें अच्छा स्वास्थ्य और लंबी आयु प्रदान करें।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आडवाणी को उनके आवास पर बधाई देने के बाद कहा- मैं अपने वरिष्ठ सहयोगी, दिग्गज सांसद और भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी जी को आज उनके जन्मदिन पर स्वस्थ और लंबी आयु की कामना करता हूं।

जिन अन्य लोगों ने आडवाणी से उनके आवास पर मुलाकात की उनमें छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलरामदास टंडन, झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शामिल हैं। केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार और हर्षवर्द्धन के अलावा भाजपा महासचिव (संगठन) रामलाल ने भी उनसे मुलाकात की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App