गोपाल राय के इस्तीफे पर पार्टी लाइन से अलग कारण बताने वाली अलका लाम्बा से छिना आप प्रवक्ता का पद - Jansatta
ताज़ा खबर
 

गोपाल राय के इस्तीफे पर पार्टी लाइन से अलग कारण बताने वाली अलका लाम्बा से छिना आप प्रवक्ता का पद

आम आदमी पार्टी की विधायक अलका लाम्‍बा को मंगलवार राज पार्टी के प्रवक्‍ता पद से हटा दिया गया था।

Author नई दिल्ली | June 16, 2016 2:12 PM
आप विधायक अलका लाम्‍बा।

आम आदमी पार्टी ने अपनी विधायक अलका लाम्‍बा को पार्टी प्रवक्‍ता पद से हटा दिया है। सूत्रों के द इंडियन एक्‍सप्रेस को बताया कि लाम्‍बा ने पार्टी लाइन से हटते हुए रिपोर्टर्स को बताया था कि प्रीमियम बस सर्विस स्‍कीम की निष्‍पक्ष जांच के लिए ट्रांसपोर्ट मंत्री गोपाल राय को मंत्रालय से हटा दिया गया है। उन्‍होंने यह जानकारी एंटी करप्‍शन ब्रांच के कार्यालय के बाहर दी थी, जहां वे राय को समर्थन देने पहुंचे थी। इस दौरान आप ने यही कहा कि राय ‘स्‍वास्‍थ्‍य कारणों के चलते’ पद से हट रहे हैं, मगर लाम्‍बा ने कहा कि मुख्‍यमंत्री कथित घोटाले की निष्‍पक्ष जांच चाहते थे और उन्‍होंने राय से पद से हटने को कहा था।

पार्टी के सूत्रों के अनुसार, आप ने लाम्‍बा के बयान पर सख्‍त एक्‍शन लेते हुए उन्‍हें प्रवक्‍ता पद से हटा दिया गया। हालां‍कि लाम्‍बा का कहना है कि उन्‍हें इस बारे में ‘कोई जानकारी नहीं’ है। राय के पास पांच अन्‍य मंत्रालय भी थे, जो वे देखते रहेंगे। उन्‍हें सिर्फ परिवहन मंत्रालय के कार्यभार से मुक्‍त किया गया है।

READ ALSO: केजरीवाल ने नजीब जंग को लिखा पत्र, कहा- अब मोदी जी को आप पर पूरा भरोसा हो गया होगा

गोपाल राय द्वारा पिछले महीने प्रीमियम बस सर्विस शुरू करने की घोषणा के बाद, भाजपा विधायक विजेंदर गुप्‍ता की शिकायत पर ACB की जांच के दायरे में है। शुक्रवार को केजरीवाल ने राय से सभी जरूरी कागजात के साथ ACB के सामने पेश होने को कहा था।

जब यह पूछा गया कि राय ने अन्‍य मंत्रालयों का जिम्‍मा क्‍यों नहीं छोड़ा, तो पार्टी ने यह कहते हुए उनका बचाव किया कि परिवहन विभाग में काम ज्‍यादा है। पार्टी के अनुसार राय को अपनी सर्जरी के बाद फिट होने में कम से कम तीन महीने लगेंगे। परिवहन मंत्रालय का जिम्‍मा सत्‍येंन्‍द्र जैन को सौंपा गया है, जो पहले से पांच अन्‍य मंत्रालय देख रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App