ताज़ा खबर
 

तीन दिन में चुप्पी तोड़ेंगे कुमार विश्वास: कपिल मिश्रा

पिछले कई दिनों से आप नेता कुमार विश्वास की कथित चुप्पी पर सवाल उठा रहे पूर्व मंत्री और आप से निलंबित कपिल मिश्र ने दावा किया है कि कुमार तीन दिनों के भीतर चुप्पी तोड़ेंगे।

Author नई दिल्ली, | June 26, 2017 12:45 AM
Kumar Vishwas, Kumar Vishwas Troling, Kumar Vishwas Comment, Kumar Vishwas Reweet, Haryana Education Minister, Ryan International School, Ryan International School Murder Case, Murder Case, Jansattaमंत्री के बयान का वीड‍ियो रीट्वीट करते हुए आप नेता कुमार व‍िश्‍वास ने कमेंट क‍िया क‍ि रुको कुछ द‍िन, जनता तुम्‍हारी रद्द कर देगी।

पिछले कई दिनों से आप नेता कुमार विश्वास की कथित चुप्पी पर सवाल उठा रहे पूर्व मंत्री और आप से निलंबित कपिल मिश्र ने दावा किया है कि कुमार तीन दिनों के भीतर चुप्पी तोड़ेंगे। कपिल मिश्र के मुताबिक, कुमार विश्वास दिल्ली सरकार व पार्टी में हुए भ्रष्टाचार पर तीन दिनों के भीतर अपने विचार सार्वजनिक करेंगे। इसके साथ ही कपिल मिश्र की अध्यक्षता में रविवार को बुलाई गई ‘इंडिया अगेंस्ट करप्शन’ की बैठक में जुलाई के तीसरे हफ्ते अरविंद केजरीवाल और उनके साथियों के खिलाफ ‘जनप्रतिनिधियों को वापस बुलाने का अधिकार’ पर जनमत संग्रह करवाने का फैसला किया गया है।

पार्टी से निलंबन के बाद से लगातार अरविंद केजरीवाल और उनके सहयोगियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगा रहे कपिल मिश्र ने इंडिया अगेंस्ट करप्शन का एक दल रविवार को जयपुर भेजा था, जहां कुमार विश्वास की राजस्थान प्रभारी के तौर पर कार्यकर्ताओं और पर्यवेक्षकों के साथ पहली बड़ी बैठक होनी थी। कपिल मिश्र ने कहा कि कुमार विश्वास दल का नेतृत्व कर रहे प्रभात कुमार से अकेले मिले। प्रभात ने कुमार विश्वास को 16,000 पन्नों के सबूत, हवाला चंदा का ब्योरा, बेनामी कंपनियों के सबूत व सत्येंद्र जैन के घोटालों के दस्तावेज सौंपे।

कपिल ने कहा कि कुमार विश्वास ने भरोसा दिया है कि दिल्ली सरकार और पार्टी में हुए भ्रष्टाचार पर वो अगले तीन दिनों के अंदर अपने विचार सार्वजनिक करेंगे। मिश्र ने कहा कि कुमार पीएसी (राजनीतिक मामलों की समिति) के पहले सदस्य हैं जिन्होंने सरकार में भ्रष्टाचार व केजरीवाल की चुप्पी पर सबसे पहले सवाल उठाए थे। लेकिन, इससे पहले कपिल कुमार विश्वास को एक खुला पत्र लिखकर उन पर खामोश रहने के आरोप लगा चुके हैं और यह सवाल कर चुके हैं कि वह भ्रष्टाचार पर आखिरकार चुप क्यों हैं, आखिर यह कैसा ‘बैक टू बेस्क्सि’ है।

कपिल मिश्र ने रविवार को दिल्ली में इंडिया अगेंस्ट करप्शन की एक बैठक बुलाई, जहां आगे की रणनीति पर चर्चा की गई और निर्णय लिया गया कि अरविंद केजरीवाल व सत्येंद्र जैन के भ्रष्टाचार के सबूतों पर दिल्ली के चुनिंदा इलाकों में जनसभाएं आयोजित की जाएंगी और बेईमान भगाओ यात्रा अभियान चलाया जाएगा। इंडिया अगेंस्ट करप्शन का दल पंजाब भी जाएगा और वहां की गड़बड़ियों का सबूत दिल्ली लाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दिल्ली: उत्तर-पूर्वी जिले में बदमाश चुस्त, पुलिस सुस्त
2 ठगों ने खाते से निकाले 1.57 लाख
3 चुनाव आयोग के फैसले के बाद दिल्ली में मध्यावधि चुनाव की दस्तक
IPL 2020 LIVE
X