ताज़ा खबर
 

राज्यसभा विवाद पर बोले विश्वास, चापलूसी मंजूर नहीं

मेरा उनसे अनुरोध है कि कांग्रेस और भाजपा से आए गुप्ताओं से मिले योग ‘दान’ का कुछ दिन आनंद उठाएं। मेरे शव के साथ छेड़छाड़ न करें।
Author नई दिल्ली | January 7, 2018 03:40 am
AAP नेता कुमार विश्वास। (फोटो सोर्स पीटीआई)

आम आदमी पार्टी (आप) के मुखिया व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पार्टी बनाने में उनके खास सहयोगी रहे कुमार विश्वास के बीच अब आमने-सामने की लड़ाई शुरू हो गई है। विश्वास ने राज्यसभा टिकट बंटवारे को लेकर इशारों-इशारों में केजरीवाल पर तंज कसा है। उन्होंने शायराना अंदाज में निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें राज्यसभा का उम्मीदवार इसलिए नहीं बनाया गया, क्योंकि वह चापलूसी करना नहीं जानते। केजरीवाल पर हमले के लिए कुमार विश्वास ने चर्चित फिल्म ‘बाहुबली’ के किरदारों का इस्तेमाल करते हुए कहा कि उन्हें शहीद करने के लिए ‘शिवगामी देवी’ कटप्पाओं का इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने शुक्रवार को भी केजरीवाल पर हमला बोला था। दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने जब कुमार पर आरोप लगाया कि उन्होंने दिल्ली सरकार गिराने की साजिश रची तो जवाब में कुमार ने कहा कि दरअसल, इस माहिष्मती की शिवगामी देवी कोई और है। हर बार नए कटप्पा पैदा किए जा रहे हैं। मेरा उनसे अनुरोध है कि कांग्रेस और भाजपा से आए गुप्ताओं से मिले योग ‘दान’ का कुछ दिन आनंद उठाएं। मेरे शव के साथ छेड़छाड़ न करें।
कुमार ने शनिवार को एक कार्यक्रम में केजरीवाल पर तंज कसते हुए शायराना अंदाज में कहा, ‘मेरे लहजे में जी हजूर न था, इससे ज्यादा मेरा कसूर न था’। कुमार ने कहा कि सच बोलना उनका काम है और वह इसे करते रहेंगे।

उन्होंने यह भी साफ कर दिया कि वे पार्टी छोड़कर कहीं नहीं जाने वाले हैं। उन्होंने भाजपा व कांग्रेस पर भी हमला बोला और कहा कि इन दोनों पार्टियों में कुछ ही लोगों का प्रभुत्व है और वहां अपनी बात रख पाना संभव नहीं है। कुमार ने अपने फेसबुक खाते पर भी कई कविताओं के जरिए मुख्यमंत्री केजरीवाल पर निशाना साधा है। इससे पहले केजरीवाल ने अपना एक पुराना वीडियो ट्विटर पर डालकर कुमार सरीखे लोगों को संदेश दिया था कि जिनको पद व टिकट का लालच हो वे पार्टी छोड़कर चले जाएं। पार्टी में कुमार विश्वास के खिलाफ एक मोर्चा उनके पुराने सहयोगी कपिल मिश्र ने भी खोल रखा है। कपिल ने मानहानि का नोटिस दिए जाने पर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा उम्मीदवार सुशील गुप्ता को ट्विटर पर घुंघरू सेठ कहा था। इसके बाद मुख्यमंत्री के करीबी कहे जाने वाले विधायक अमानतुल्लाह खान ने कपिल को लेकर ट्वीट किया कि अब फूंके हुए कारतूस भी बाहुबली बनने लगे हैं। इसके जवाब में कपिल ने अमानतुल्लाह को जवाबी ट्वीट भेजकर उन्हें घुंघरू सेठ की नर्तकी करार दिया।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App