ताज़ा खबर
 

किरण बेदी के पास 2 मतदाता पहचान पत्र, चुनाव आयोग कर रहा है जांच

भाजपा की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार किरण बेदी के पास दो मतदाता पहचान पत्र हैं जिन पर अलग-अलग पता दर्ज है और चुनाव आयोग जांच कर रहा है कि अलग-अलग इलाकों से उन्हें दो कार्ड कैसे जारी किए गए। चुनाव आयोग के रिकॉर्ड के मुताबिक बेदी को उदय पार्क और तालकटोरा लेन के पते पर […]

Author January 29, 2015 10:33 AM

भाजपा की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार किरण बेदी के पास दो मतदाता पहचान पत्र हैं जिन पर अलग-अलग पता दर्ज है और चुनाव आयोग जांच कर रहा है कि अलग-अलग इलाकों से उन्हें दो कार्ड कैसे जारी किए गए।

चुनाव आयोग के रिकॉर्ड के मुताबिक बेदी को उदय पार्क और तालकटोरा लेन के पते पर अलग-अलग मतदाता पहचान पत्र जारी किए गए हैं। इस बारे में पूछे जाने पर बेदी ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

चुनाव आयोग के अधिकारियों ने कहा कि उन्हें इस बारे में पता है और जांच कर रहे हैं कि क्या उन्होंने तालकटोरा लेन के पते वाले पहले कार्ड को खत्म करने के लिए आवेदन किया है या नहीं।

चुनाव आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा,‘हम मुद्दे की जांच कर रहे हैं और जल्द ही अंतिम निष्कर्ष पर पहुंचा जाएगा।’ उन्होंने संकेत दिए कि अगर बेदी ने अपने दोनों में से एक कार्ड को रद्द करने के लिए आवेदन नहीं किया है तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की जाएगी।

उदय पार्क पता वाले कार्ड की आइडी संख्या टीजेडडी 1656909 है जबकि दूसरा पता कोठी नं दो, तालकटोरा लेन है जिसका नंबर एसजेई 0047969 है। बेदी ने अपने नामांकन पत्र में आवासीय पता के रूप में उदय पार्क का जिक्र किया है।

इस बारे में पूछे जाने पर आम आदमी पार्टी ने कहा कि भाजपा ने अपने तथ्यों की जांच नहीं की जबकि आरोप लगाती है कि आप के मतदाताओं की मतदाता सूची में कई प्रविष्टियां दर्ज हैं।

पार्टी के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘यह चुनाव आयोग को देखना है। लेकिन भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने दावा किया था कि आप मतदाताओं की मतदाता सूची में कई प्रविष्टियां हैं। स्पष्ट रूप से उन्होंने तथ्यों की जांच नहीं की।’

 

 

Next Stories
1 अरविंद केजरीवाल की संगत ‘काफी विषैली’ है: किरण बेदी
2 ‘आप’ उम्मीदवारों को बदनाम करने की साचिश, केजरीवाल जाएंगे चुनाव आयोग
3 किरन बेदी का अरविंद केजरावील से सवाल: ‘क्यों दिया था CM का ऑफर?’
यह पढ़ा क्या?
X