ताज़ा खबर
 

दिल्ली IGI एयरपोर्ट पर ट्रक से टकराया जेट एयरवेज विमान, सभी यात्री सुरक्षित, बड़ा हादसा टला

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तब एक बड़ा हादसा होते-होते बचा जब 133 सवार यात्रियों के साथ जेट एरवेज फ्लाइट के पंख एक ट्रक से टकरा गए।

प्रतीकात्मक चित्र

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तब एक बड़ा हादसा होते-होते बचा जब 133 सवार यात्रियों के साथ जेट एरवेज फ्लाइट के पंख एक ट्रक से टकरा गए। घटना रविवार शाम की है। हालांकि, विमान में मौजूद किसी भी यात्री को किसी नुकसान की खबर नहीं है। सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स के सूत्रों ने घटना की पुष्टि की है। उनके मुताबिक रविवार रात तकरीबन 8 बजे एयरपोर्ट ऑपरेशन्स कंट्रोल सेंटर ने सूचना दी कि दुबई की एक फ्लाइट लैंडिंग के वक्त एक ट्रक से टकरा गई जिसमें 133 यात्री सवार थे। हादसा विमान को टर्मिनल 3 के पार्किंग बे की ओर ले जाते वक्त हुआ जब उसका दाहिना पंख पास में खड़े एक ट्रक से टकरा गया। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। सभी यात्रियों की सुरक्षित डिबोर्डिंग हुई। अधिकारियों ने बताया कि बाद में तकनीकी विशेषज्ञों ने विमान की जांच भी की। जेट एयरवेज मामले की जांच में लगा है।

HOT DEALS
  • Apple Iphone 6 32GB Gold
    ₹ 25900 MRP ₹ 29500 -12%
    ₹0 Cashback
  • Moto Z2 Play 64 GB Fine Gold
    ₹ 16230 MRP ₹ 29999 -46%
    ₹2300 Cashback

इसके अलावा उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी दिल्ली के लिए उड़ान भर चुके एक विमान की आपात लैंडिंग करवानी पड़ी। दरअसल, एयरक्राफ्ट के लैंडिंग गियर में दिक्कत आने की वजह से इसे लखनऊ वापस लाकर इसकी आपात लैंडिंग करवानी पड़ी। विमान में चालक दल समेत कुल 71 लोग सवार थे। विमान हादसे की संभावना का यह कोई पहला मौका नहीं है। अभी पिछले महीने ही लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर बड़ा विमान हादसा टल गया था। विमान में सवार 298 यात्रियों की जान बाल-बाल बची थी। सऊदी एयरलाइंस के विमान में तकनीकी कारणों से एयर प्रेशर कम हो गया। बाद में विमान की सेफ लैंडिंग कराने में सफलता मिल गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App