ताज़ा खबर
 

हिज्बुल के लिए काम कर रहा हुर्रियत नेता गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में आतंकी संगठन हिज्बुल-मुजाहिदीन के लिए काम कर रहे हुर्रियत के एक स्थानीय नेता को पकड़ा गया है।

Author नई दिल्ली, 10 सितंबर। | September 11, 2018 4:11 AM
जब वह पकड़ा गया, तब किश्तवाड़ में लोगों को भड़का कर अपने आतंकी संगठन में भर्ती होने और कुछ इलाकों में हिंसा फैलाने की योजना पर काम कर रहा था।

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में आतंकी संगठन हिज्बुल-मुजाहिदीन के लिए काम कर रहे हुर्रियत के एक स्थानीय नेता को पकड़ा गया है। आतंकी संगठन ने उसे चिनाब घाटी में आतंकी गतिविधियों का जिम्मा सौंपा था। जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, उसकी पहचान अयाज अहमद वानी के रूप में हुई है। वह अलगाववादी हुर्रियत कांफ्रेंस के डोडा जिलाध्यक्ष के रूप में भी काम कर रहा था। उसके दो भाई- रियाज अहमद वानी और नियाज अहमद वानी – क्रमश: 1993 और 2003 में सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ में मारे जा चुके हैं। दोनों आतंकवादी थे।

जब वह पकड़ा गया, तब किश्तवाड़ में लोगों को भड़का कर अपने आतंकी संगठन में भर्ती होने और कुछ इलाकों में हिंसा फैलाने की योजना पर काम कर रहा था। उसकी तलाश में जिले में विभिन्न स्थानों पर छापे मारे गए। अयाज को पूछताछ के लिए संयुक्त पूछताछ केंद्र (जेआईसी) भेजा गया है। वह डोडा और किश्तवाड़ जिलों में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने के लिए पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के मुजफ्फराबाद में आतंकवादियों व अन्य लोगों के संपर्क में था। कुपवाड़ा में पुलिसकर्मी का शव मिला : जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सोमवार को एक पुलिसकर्मी का शव मिला। पुलिसकर्मी एक बैंक की सुरक्षा में तैनात था। उसका शव गार्ड रूम से बरामद किया गया। मृत पुलिस कांस्टेबल की पहचान मोहम्मद हुसैन के रूप में हुई है। वह जम्मू-कश्मीर बैंक के करंसी चेस्ट में तैनात था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App