ताज़ा खबर
 

IPL-9 का सेंटर ऑफ अट्रैक्शन होगा ब्रावो का हिट रैप चैंपियन डांस और LED स्टंप्स

आईपीएल अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने बताया कि उद्घाटन समारोह में वेस्टइंडीज के स्टार आलराउंडर ड्वेन ब्रावो का हिट रैप ‘चैम्पियन डांस’ और एलईडी लाइट स्टंप्स का इस्तेमाल इंडियन प्रीमियर लीग के नौवें टूर्नामेंट के दो बड़े आकर्षण होंगे।

Author नई दिल्ली | April 8, 2016 12:30 AM
आलराउंडर ड्वेन ब्रावो का हिट रैप ‘चैम्पियन डांस’

आईपीएल अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने बताया कि उद्घाटन समारोह में वेस्टइंडीज के स्टार आलराउंडर ड्वेन ब्रावो का हिट रैप ‘चैम्पियन डांस’ और एलईडी लाइट स्टंप्स का इस्तेमाल इंडियन प्रीमियर लीग के नौवें टूर्नामेंट के दो बड़े आकर्षण होंगे। नयी टीम गुजरात लायंस की ओर से खेलने वाले ब्रावो के ‘चैम्पियन डांस’ पर परफार्म करने की उम्मीद है जो भारत में क्रिकेट प्रशंसकों के बीच काफी लोकप्रिय हुआ है और आईपीएल इसकी लोकप्रियता को भुनाना चाहता है।

आईपीएल अध्यक्ष शुक्ला ने कहा, ‘मुंबई में आईपीएल नौ के उद्घाटन समारोह में ड्वेन ब्रावो चैम्पियन डांस पर परफोर्म करेंगे। उनका परफोर्मेंस विशेष आकषर्ण होगा और इसके लिए वेस्टइंडीज के कुछ और क्रिकेटर भी ब्रावो के साथ परफोर्म कर सकते हैं।’ शुक्ला ने बताया कि 2014 से आईसीसी के विभिन्न टूर्नामेंट में इस्तेमाल हो रहे एलईडी स्टंप्स पहली बार आईपीएल में भी नजर आएंगी।

एलईडी स्टंप्स का सबसे पहले 2013 बिग बैश में इस्तेमाल किया गया था और इसके बाद 2014 और 2016 आईसीसी विश्व टी20 और 2015 विश्व कप में भी इन्हें इस्तेमाल किया गया। शुक्ला ने कहा, ‘एलईडी स्टंप्स का इस्तेमाल इस साल के आईपीएल मैचों के दौरान किया जाएगा। आईसीसी को एलईडी स्टंप्स मुहैया करने वाली कंपनी से ही टूर्नामेंट के लिए करार किया गया है।’ शुक्ला ने साथ ही बताया कि दर्शकों को मैच से जोड़ने के लिए इस बार थर्ड अंपायर के फैसले के साथ उन्हें भी अपना फैसला बताने का मौका मिलेगा।

उन्होंने कहा, ‘अगर कोई रन आउट या स्टंपिंग होती है जो तीसरे अंपायर के पास फैसले के लिए भेजी जाती है तो फैसला दिखाए जाने से पहले प्रशंसक अपना नजरिया बता सकते हैं। उन्हें कार्ड दिए जाएंगे जिस पर आउट या नाट आउट लिखा होगा और वे इसे 30 सेकेंड तक दिखा सकते हैं फिर भले ही अंपायर का फैसला कुछ भी हो।’ उन्होंने साथ ही बताया कि इस बार 36 आईपीएल फैन पार्क बनाए जाएंगे जिसमें से एक भारत के बाहर अमेरिका के न्यू जर्सी में होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App