ताज़ा खबर
 

इंडिगो पायलट के खिलाफ यौन उत्पीड़न मामले की जांच में जुटी दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस इंडिगो के विमान में उड़ान के दौरान वरिष्ठ पायलट पर केबिन क्रू की महिला सदस्य द्वारा लगाये गये यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के क्रम में कॉकपिट से वॉयस रिकार्डिंग सहित दूसरे साक्ष्य जुटा रही है।

Author नई दिल्ली | April 26, 2019 6:03 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

दिल्ली पुलिस इंडिगो के विमान में उड़ान के दौरान वरिष्ठ पायलट पर केबिन क्रू की महिला सदस्य द्वारा लगाये गये यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के क्रम में कॉकपिट से वॉयस रिकार्डिंग सहित दूसरे साक्ष्य जुटा रही है। बाजार में हिस्सेदारी के अनुसार देश की दूसरी सबसे बड़ी विमानन कंपनी इंडिगो ने घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा है कि वह 16 अप्रैल को एक उड़ान के समय हुई घटना को देख रही है। पुलिस ने महिला परिचारिका की शिकायत पर 16 अप्रैल मामला दर्ज कर लिया था। यह विमान उस समय बेंगलुरू-अमृतसर-श्रीनगर-दिल्ली की उड़ान पर था।

पुलिस उपायुक्त (एयरपोर्ट) संजीव भाटिया ने कहा, ‘‘हम सबूत एकत्र कर रहे हैं और हमने यदि उपलब्ध हो तो कॉकपिट(विमान) से वॉयस रिकार्डिंग और सीसीटीवी फुटेज मुहैया कराने के लिए भी कहा है।’’ पुलिस ने कहा कि आरोपी पायलट ने 24 अप्रैल को अग्रिम जमानत के लिए आवेदन किया था लेकिन अदालत ने उसकी याचिका खारिज कर दी। पायलट अभी तक मामले की जांच में शामिल नहीं हुआ है।

पुलिस ने शिकायत के आधार पर बतया कि परिचारिका कैप्टन को कॉकपिट में गर्म पानी देने गई थी। वह पर्यवेक्षक की सीट पर बैठ गई। कैप्टन ने उसके साथ एक सेल्फी लेने का आग्रह किया जिस पर उसने इंकार कर दिया। इसके बाद कैप्टन ने उसके साथ छेड़छाड़ की। उस समय सहचालक पायलट विमान के शौचालय में था। जब उड़ान अमृतसर पहुंची तो कैप्टन ने उसका फोन नम्बर मांगा और जब तक उड़ान अपनी निर्धारित जगह नहीं पहुंची वह उसे परेशान करता रहा। इंडिगो के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘कंपनी इस घटना को देख रही है और वह अपनी नीति के अनुसार कदम उठायेगी।’’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App