ताज़ा खबर
 

एथेंस में पासपोर्ट खोने पर इंडियन एम्बेसी पहुंची युवती, दो घण्टे में मदद मिलने पर विदेश मंत्री का जताया आभार

युवती को इस बात का अंदाजा नहीं था कि उसे दूतावास से फौरन मदद मिल जाएगी। लेकिन दूतावास ने हाथ से लिखा हुआ दूसरा पासपोर्ट महज दो घंटे के भीतर उसे सौंप दिया।

Author नई दिल्ली | December 8, 2017 6:24 PM
भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (फाइल फोटो)

सोशल मीडिया के जरिए नागरिकों की शिकायतें दूर कर विदेश मंत्रालय लगातार सुर्खियों में है। इसकी वजह है कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज स्वयं ट्विटर पर एक्टिव रहतीं हैं। चाहे किसी के विदेश में बंधक बनने की खबर हो या फिर पासपोर्ट मिलने में देरी। ट्विटर पर किसी के गुहार लगाते ही उसे फौरन मदद मिल जाती है। सुषमा स्वराज तत्काल संबंधित दूतावास को समस्या दूर करने का निर्देश देती हैं। इस बार भारतीय दूतावास ने विदेश में पासपोर्ट चोरी होने से संकट में फंसी युवती की मदद कर मिसाल पेश की।

दरअसल पलक नाम की युवती का एथेंस में 14 नवंबर की सुबह नौ बजे पासपोर्ट चोरी हो गया था। इससे युवती बहुत परेशान थी। इस बेबसी की हालत में एथेंस में पासपोर्ट खोने पर इंडियन एम्बेसी पहुंची युवती, दो घण्टे के भीतर मिली मददवह एथेंस स्थित भारतीय दूतावास पहुंची। युवती को इस बात का अंदाजा नहीं था कि उसे दूतावास से फौरन मदद मिल जाएगी। लेकिन दूतावास ने हाथ से लिखा हुआ दूसरा पासपोर्ट महज दो घंटे के भीतर युवती को दे दिया। भारतीय दूतावास की इस मदद से युवती अपने गंतव्य को रवाना हो सकी।

दूतावास से संकट के समय मिली मदद पर पलक ने सुषमा स्वराज को ट्वीट करते हुए इसे अमेजिंग सपोर्ट बताया है। इस ट्वीट को सुषमा स्वराज ने रिट्वीट भी किया है। ध्यान रहे कि यह कोई पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी सुषमा कई लोगों की मदद कर चुकी हैं। वहीं, इस बीच पाकिस्तान से भारत इलाज कराने आने वालों की संख्या भी बढ़ी है। ऐसे में सुषमा ने स्वयं ट्वीट कर बताया है कि उनकी कोशिश है कि सभी को समय से वीजा मिल जाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App