ताज़ा खबर
 

टीवी पर लालू का बचाव करने आए राजद नेता ने संबित पात्रा से कहा- ऐसी भाषा बोलिएगा तो नहीं होने देंगे डिबेट

RJD नेता ने कहा कि डिबेट संबित जी ऐसे लफ्ज़ों का अगर प्रयोग करेंगे तो ये डिबेट नहीं होगा। डिबेट करना है तो असंसदीय शब्दों का प्रयोग का इस्तेमाल मत कीजिए।

70वें जन्मदिन पर परिवार के साथ केक काटकर नातिन को खिलाते लालू यादव। (फोटो-PTI)

आरजेडी सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के घर पर इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (IGIMS) के तीन डॉक्टरों और नर्स के तैनात रखने का मुद्दा लगातार गरमाता जा रहा है। इस मुद्दे राजनीतिक हलकों से लेकर टीवी पर डिबेट जारी है। एक टीवी चैनल के डिबेट कार्यक्रम में इस मुद्दे पर बहस के दौरान बीजेपी प्रवक्ता और आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी के बीच तीखी बहस हो गई। आरजेडी नेता संबित पात्रा पर भड़क गए और कहा कि ऐसी भाषा बोलिएगा तो नहीं होने देंगे डिबेट। लालू के घर पर डॉक्टरों की तैनाती को लेकर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने सवाल उठाया तो तिवारी उन पर भड़के गए। जिस पर पात्रा ने कहा कि यह तो गजब बात है एक तो चोरी और ऊपर से सीना जोरी , एक तो चोरी कर रहे हैं और ऊपर से चिल्ला-चिल्ला के हम ही लोगों को डांट रहे हैं। तिवारी ने कहा कि डिबेट संबित जी ऐसे लफ्ज़ों का अगर प्रयोग करेंगे तो ये डिबेट नहीं होगा। डिबेट करना है तो असंसदीय शब्दों का प्रयोग का इस्तेमाल मत कीजिए।

इस पर पात्रा ने जवाब दिया, “अच्छा मतलब है आप गुंडागर्दी भी करेंगे, फिर आप यहां जंगल राज भी चलाएंगे। इस पर आरजेडी प्रवक्ता ने मध्य प्रदेश में किसान आंदोलन में मारे गए किसानों का मुद्दा उठाया। इस पर मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि किसानों पर गोली चलवा रहे हैं क्या ये गुंडागर्दी नहीं है, गौरक्षक लोगों को मार रहे हैं क्या ये गुंडागर्दी नहीं है। संबित पात्रा ने आगे भी जवाब दिया और कहा कि यहां किसानों पर नहीं मरीजों पर बहस हो रही है मरीजों की बात कीजिए। संबित पात्रा ने कहा कि कम से कम भगवान से तो डरिये, मरीज परेशानी में हैं भगवान आप लोगों को माफ नहीं करेंगे।

(चारा घोटाले के मामले में सीबीआई की विशेष अदालत में पेशी के लिए रांची पहुंचे आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव। फोटो-पीटीआई)

आगे संबित पात्रा ने आरजेडी नेता को कहा कि इतना बड़ा टीका लगाकर आए हैं, कम से कम कुछ लोग लिहाज कीजिए। आरजेडी नेता ने कहा कि क्या आप टीका लगाना भी बंद करवा देंगे। आरजेडी नेता ने तर्क दिया कि आपके हंगामा करने से कुछ नहीं होगा लालू यादव की पार्टी को जनता ने वोट दिया है तभी उनकी पार्टी सरकार में है और बिहार में आप लोगों को मुंह की खानी पड़ी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App