ताज़ा खबर
 

अब भी कतार में कर रहे अपनी बारी का इंतजार

एटीएम और बैंक के बाहर लोगों की लंबी कतार बदस्तूर जारी है। स्थिति यह है कि कई लोग अपने घरों से घंटों पहले एटीएम खोजने निकल जा रहे हैं और देर शाम तक एटीएम की खाक छान रहे हैं।

Author नई दिल्ली | Updated: November 19, 2016 1:10 AM

एटीएम और बैंक के बाहर लोगों की लंबी कतार बदस्तूर जारी है। स्थिति यह है कि कई लोग अपने घरों से घंटों पहले एटीएम खोजने निकल जा रहे हैं और देर शाम तक एटीएम की खाक छान रहे हैं। अब लोग अपने आस-पास के एटीएम पर लंबी कतार से बचकर दिल्ली के दूसरे छोरों पर एटीएम खोजकर पहुंच रहे हैं। लोगों का कहना है कि पैसे निकलने चाहिए चाहे वो जहां से भी निकले। क्योंकि सरकार पिछले दस दिनों में बैंकिंग व्यवस्था सुधारने में बहुत सफल नहीं रही है। पटेल चौक के पास स्थित संसद मार्ग के पास पंजाब नेशनल बैंक के मुख्यालय पर पीएनबी के तीन एटीएम लगे हैं। यहां लंबी कतार में लोग अपने पारी का इंतजार कर रहे थे। कतारबद्ध लोगों में नोएडा, पूर्वी दिल्ली और पुरानी दिल्ली से एटीएम से पैसे निकालने लोग पहुंचे थे।

लोगों का कहना था कि वे चारों तरफ घूम कर यहां पूछते-पूछते पहुंचे हैं। नोएडा सेक्टर-58 से आए कमलेश का कहना था कि वे तीन बार एटीएम की लाइन में लग कर पैसे नहीं निकाल सके। उनका कहना था कि नोएडा से लेकर दिल्ली तक करीब एक दर्जन एटीएम तक जाकर बैरंग लौटे हैं। वे आज एटीएम खोजते पटेल चौक आए और वहां से पैदल पीएनबी मुख्यालय तक पहुंचे हैं। कमलेश का कहना था कि वे सुबह 10 बजे से निकले हैं और दो बजे यहां का पता मिला। वहां लाइन में लगे विदेशी खारी-बावरी से आए थे। उनका कहना था कि वे भी भटकते-भटकते वहां पहुंचे हैं और भीड़ कम होने से उनको उम्मीद है कि यहां से पैसे निकल जाएंगे। पैसा निकालकर बाहर निकले वैभव का कहना था कि बड़ी मुश्किल से आज पैसे निकले हैं। उनका कहना था कि दूसरे बैंक का एटीएम होने पर तो दो हजार रुपए निकल रहा है और दो हजार की रकम डालने पर दो हजार का नोट निकल जा रहा है। हालांकि अपना नोट दिखाते हुए वे खुशी-खुशी निकल गए। ऐसा ही भीड़भाड़ वाला माहौल कनॉट प्लेस के यूनियन बैंक के पास भी था। चंडीगढ़ के रहने वाले श्रींग जीटीबी नगर में अपने दोस्त के यहां आए थे। श्रींग और उनका दोस्त टाडो जीटीबी नगर से राजीव चौक पैसे निकालने ही आए थे।

श्रींग का कहना था कि करेंसी में बदलाव से परेशानी तो हो रही है। पहले जहां हर एक दो दिन पर जरूरत भर के पैसे आस-पास के एटीएम से निकाल लेते थे। अब वैसा नहीं है। श्रींग ने बताया कि 30 नवंबर को चंडीगढ़ में पर्यटन से संबंधित एक परीक्षा है। पिछले तीन चार दिन से पैसे नहीं हैं और घर जाना जरूरी है। उनका कहना था कि पिछले दस दिन से काफी परेशान हुई है। कमरे में राशन की भी समस्या का सामना करना पड़ा। पीएनबी के एटीएम की लाइन में लगे विशाल का कहना है कि नए नोट लोगों के पास अच्छी तदाद में नहीं पहुंचने से लोगों की स्थिति हलकान है। हालांकि राष्टÑीय राजधानी के एटीएम से अब पांच सौ, एक हजार, दो हजार के नोट निकलने शुरू होने से लोगों को सहूलियतें मिल रही हैं।

Next Stories
1 31 दिसंबर तक चलने दें पुराने नोट: योगेंद्र यादव
2 हंगामा है यूं बरपा…
3 नोटबंदी को लेकर कांग्रेस का आरोप- 55 व्यक्तियों की हुई मौतें, माफी मांगे पीएम मोदी
आज का राशिफल
X