ताज़ा खबर
 

सरेंडर करना चाहती है हनीप्रीत, हाईकोर्ट में दी अग्रिम बेल की अर्जी

अग्रिम जमानत याचिका हनीप्रीत तनेजा के नाम से लगाई गई है।
बलात्कारी बाबा राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत। (Photo Source: Indian Express Archive)

डेरा सच्चा सौदा के गुरमीत राम रहीम की कथित बेटी हनीप्रीत ने दिल्ली हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका लगाई है। अग्रिम जमानत याचिका हनीप्रीत तनेजा के नाम से लगाई गई है। कोर्ट इस याचिका पर मंगलवार को सुनवाई कर सकता है। बता दें कि कोर्ट मंगलवार और बुधवार के बाद बंद है।  अगर कोर्ट हनीप्रीत की याचिका को स्वीकार करता है तो मुमकिन है कि उसे कुछ दिन की ट्रांजिट बेल दिल्ली हाईकोर्ट से मिल जाए और फिर हाईकोर्ट याचिका को पंजाब हाईकोर्ट को ट्रांसफर कर दे। हालांकि ये भी मुमकिन है कि कोर्ट हनीप्रीत को पहले पुलिस के सामने सरेंडर करने को कहे और फिर रेगुलर बेल लगाने को कहे। बता दें कि राम रहीम की गिरफ्तारी के बाद से ही हनीप्रीत लापता है। खबरें थी कि हनीप्रीत विदेश भाग गई है, लेकिन इस याचिका के बाद साफ हो गया है कि वो देश में ही है।

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत इंसां और आदित्य इंसां हरियाणा में हिंसा भड़काने वालों की लिस्ट में टॉप पर हैं। हिंसा भड़काने वालों की लिस्ट में 43 लोगों के नाम हैं। यह हिंसा उस दिन भड़की थी जिस दिन गुरमीत राम रहीम को बलात्कार के दो मामलों में सीबीआई की विशेष अदालत ने दोषी ठहराया था। 25 अगस्त को राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा संप्रदाय के समर्थकों द्वारा फैलाई गई हिंसा में 38 लोगों की मौत हो गई थी।

सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा हरियाणा के सिरसा के डेरा में बाबा को अपने दो अनुयायियों का रेप करने का दोषी ठहराया गया था। दोनों अलग अलग मामलों में बाबा को 10-10 साल की सजा सुनाई गई थी। राम रहीम की मुंबबोली बेटी, जो खुद को पापा की परी बताती थी। वह फरार है। वह बाबा के दोषी ठहराए जाने के बाद वह बाबा के साथ उस हेलिकॉप्टर में भी गई थी जिससे बाबा को पंचकुला से रोहतक जेल ले जाया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.