ताज़ा खबर
 

दिल्ली हाईकोर्ट ने आप सरकार से मांगी फैलते डेंगू के रोकथाम की जानकारी

पीठ को जानकारी दी गई थी कि पिछले साल अदालत को आश्वासन दिए जाने के बावजूद वे ऐसा करने में नाकाम रहे थे।

Author नई दिल्ली | September 8, 2016 3:39 AM
डेंगू।

राष्ट्रीय राजधानी में डेंगू और चिकनगुनिया से दो मौतों और एक हजार से अधिक पुष्ट मामले सामने आने के बीच, दिल्ली हाई कोर्ट ने बुधवार को आप सरकार से उसे इस बारे में बताने को कहा कि यहां मच्छर जनित रोगों से लड़ने के लिए उसने कौन से कदम उठाए हैं। मुख्य न्यायाधीश जी रोहिणी और न्यायमूर्ति संगीता ढींगरा सहगल के पीठ ने दिल्ली सरकार को निर्देश दिया कि उसके द्वारा उठाए गए कदमों के संबंध में बताया जाए। पीठ को जानकारी दी गई थी कि पिछले साल अदालत को आश्वासन दिए जाने के बावजूद वे ऐसा करने में नाकाम रहे थे। पीठ ने कहा, ‘सुनवाई की अगली तारीख 13 सितंबर से पहले आपके द्वारा उठाए गए विधायी कदमों को रेकार्ड में रखा जाए’।

अदालत ने यह निर्देश उस समय दिया जब याचिकाकर्ता वकील शाहिद अली ने अदालत को बताया कि दिल्ली सरकार पिछले साल के अपने हलफनामे में यह जिक्र करने के बावजूद कार्रवाई करने में नाकाम रही कि वे यहां अस्पतालों और क्लीनिकों द्वारा जरूरी स्वास्थ्य उपायों को पूरा करने में नाकाम रहने से पैदा भविष्य की स्थितियों से लड़ने के लिए विधायी कदम उठाने की प्रक्रिया में हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App