ताज़ा खबर
 

हवाला मामला: AAP मंत्री सत्येंद्र जैन के बचाव में उतरे केजरीवाल, कहा- शुक्रवार को करूंगा बड़ा खुलासा

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने सत्येंद्र जैन को हवाला के जरिए करीब 17 करोड़ रुपए ट्रांसफर करने के मामले में 4 अक्टूबर से पहले पेश होने के लिए कहा है।

Author नई दिल्ली | September 27, 2016 17:03 pm
दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (FILE PHOTO)

आदमी पार्टी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। पूर्व मंत्री संदीप कुमार के सेक्स सीडी मामले में फंसने और विधायक अमानतुल्लाह के यौन उत्पीड़न मामले में गिरफ्तार होने के बाद अब दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन पर हवाला के जरिए पैसे ट्रांसफर करने का आरोप है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने सत्येंद्र जैन को करीब 17 करोड़ रुपए ट्रांसफर करने के मामले में 4 अक्टूबर से पहले पेश होने के लिए कहा है। आप सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का करीबी माना जाता है।

आप नेता सत्येंद्र जैन ने एएनआई से अपने ऊपर लगे आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि यह कोई जांच नहीं है, ये सिर्फ पुनर्मूल्यांकन ( re-assessment) है। मुझे गवाह के तौर पर बुलाया गया है। मैंने इन कंपनियों में निवेश किया हुआ था जिसको की पुनर्मूल्यांकन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दो दिनों में विधानसभा में बड़ा खुलासा करेंगे। टीवी चैनलों में दिखाने की हिम्मत है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि उन्होंने सत्येंद्र को आज सुबह बुलाया था।  सभी कागजातों को देखा। वह निर्दोष है, उसे फंसाया जा रहा है। अगर वह दोषी होता तो हम खुद उसे बाहर निकाल देते हैं। हम उसके साथ है। केजरीवाल ने कहा कि आप के मंत्रियों और विधायकों के खिलाफ झूठे मामले दर्ज किए जा रहे हैं, मेरे खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई, सीबीआई ने मेरे यहां छापा मारा- क्यों? यह सब एक बहुत बड़ी साजिश है। शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा में करुंगा खुलासा।

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के मुताबिक सत्येंद्र जैन की चार कंपनियों पर 17 करोड़ ट्रांसफर करने और इन कंपनियों से चेक प्राप्त करने का आरोप है। आरोप के मुताबिक इस पैसे का इस्तेमाल उन्होंने गैर-कानूनी कालोनियों में प्रापर्टी खरीदने में किया। जैन से संबंधित चार कंपनियां इंडो मेटल इम्पैक्स, अकिंचन डेवल्पर्स प्राइवेट लिमिटेड, प्रयास इंफो सॉल्यूशन और मगलायतन प्रोजेक्ट्स आईटी विभाग की जांच के घेरे में है।

READ ALSO:  पोस्‍टर में आर्मी चीफ के हाथ में दिखाया नरेंद्र मोदी का कटा सिर

गौरतलब है कि आप आदमी पार्टी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। एक के बाद एक पार्टी के विधायक और मंत्री पर आरोप लगते आ रहे हैं। पिछले दिनों आप सरकार के पूर्व मंत्री संदीप कुमार के सेक्स सीडी मामले में फंसने के बाद पार्टी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। केजरीवाल ने उन्हें तुरंत पद से हटा दिया था। इसके बाद आप के विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ भी यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई गई थी। इस मामले में उन्हें गिरफ्तार किया गया था। बाद में उनको जमानत मिल गई थी। अमानतुल्लाह के खिलाफ उनके साले की पत्नी ने छेड़छाड़ का मामला दर्ज कराया था।

READ ALSO: अरविंद केजरीवाल से मिली ईरोम शर्मिला, पूछा- आपने कांग्रेस को कैसे हराया, हमें भी बताइए

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App