ताज़ा खबर
 

गोभक्तों की सरकार को चेतावनी, गाय को राष्ट्रमाता का दर्जा नहीं मिला तो चुनाव में सिखाएंगे सबक

दिल्ली के रामलीला मैदान में देश भर से आए गोरक्षकों और गोपालकों के दल ने केंद्र सरकार से गाय को राष्ट्रमाता का दर्जा देने की मांग की है।

gobhaktas, go raksha manch, go raksha railly at ramleela maidan, gobhakta news, cow as rashtra mata, BJP, Shankersinh Vaghela, Congress, cow, beef, beefban, Rashtra Mata, India news, Gandhinagar ,Gandhinagar news, National News, भाजपा, गाय, राष्ट्रमाता, कांग्रेस, गौ संरक्षण, national news in hindi, jansattaप्रतीकात्मक चित्र

दिल्ली के रामलीला मैदान में देश भर से आए गोरक्षकों और गोपालकों के दल ने केंद्र सरकार से गाय को राष्ट्रमाता का दर्जा देने की मांग की है। गौरक्षकों का कहना है कि केंद्र की मोदी सरकार अगर गाय को राष्ट्रमाता का दर्जा नहीं देती है तो अगले साल होने वाले आम चुनावों में उसे गोभक्तों के गुस्से का सामना करना पड़ सकता है। रामलीला मैदान में गौ क्रांति मंच की ओर से आयोजित इस रैली में हजारों की संख्या में गोभक्तों का जमावड़ा हुआ है। रैली में आए हुए लोगों की एक ही मांग है कि गाय को राष्ट्रमाता घोषित किया जाए।

रैली में प्रेस विज्ञप्ति के जरिए भारत सरकार से गाय को राष्ट्रमाता का दर्जा देने की मांग की गई है। साथ ही साथ विज्ञप्ति में यह चेतावनी भी दी गई है कि अगर केंद्र सरकार उनकी मांगें नहीं मानती तो आने वाले आम चुनावों में उसे गोभक्तों के गुस्से का सामना करना पड़ सकता है। विज्ञप्ति में कहा गया है कि 2019 का लोकसभा चुनाव गोमाता के मुद्दे पर ही केंद्रित होगा। रैली को संबोधित करने वाले एक वक्ता ने कहा कि हर धर्मों और आस्थाओं का सम्मान होना चाहिए लेकिन हिंदू धर्म की आस्थाओं का सम्मान भी जरूरी है। उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म की आस्थ के सम्मान के लिए गाय को राष्ट्रमाता का दर्जा मिलना ही चाहिए और इसीलिए हम आज केंद्र सरकार से यही मांग रखते हुए यहां इकट्ठा हुए हैं।

बता दें कि आज रामलीला मैदान में इस रैली के लिए गौ क्रांति मंच सहित तमाम गोरक्षकों और गो पालकों का दल लंबे समय से तैयारियों में लगा हुआ था। देश के तकरीबन हर हिस्सों से गो भक्तों का समूह रामलीला मैदान में इकट्ठा हुआ है। गौरतलब है कि गोहत्या पर प्रतिबंध समेत गाय से जुड़े अनेक मसले लंबे समय से राष्ट्रीय चर्चा के बिंदु बने हुए हैं। गाय को राष्ट्रमाता का दर्जा देने को लेकर कांग्रेस पार्टी भी सरकार का समर्थन करने के बारे में कह चुकी है।

Next Stories
1 समाचार प्लस चैनल में बड़े पद के अधिकारी पर बलात्कार का मामला दर्ज
2 ‘एक देश एक कर’ की अवधारणा को झुठलाते नगर निगम
3 प्रवेश प्रक्रिया की अवधि कम करेगा केवीएस
यह पढ़ा क्या?
X