ताज़ा खबर
 

मॉडल बनने के लिए अपने ही घर में की चोरी, तीन गिरफ्तार

छात्रा ने घर से 3.25 लाख की नकदी व 15 तोला सोने के जेवर उड़ा लिए।

Author नई दिल्ली | Published on: April 26, 2017 3:29 AM
(प्रतीकात्मक फोटो)

हर्ष विहार इलाके में 12वीं कक्षा की एक छात्रा ने मॉडल बनने के लिए अपने बॉयफ्रेंड व भाई के दोस्त के साथ मिलकर अपने ही घर में चोरी कर ली। छात्रा ने घर से 3.25 लाख की नकदी व 15 तोला सोने के जेवर उड़ा लिए। पुलिस ने चोरी की वारदात से पर्दा उठाकर छात्रा व दोनों युवकों को दबोच लिया। आरोपियों की पहचान 19 साल के विकास, 20 साल के अक्षय और 19 साल की राखी (बदला हुआ नाम) के रूप में हुई है। पुलिस ने इनके पास से 3 लाख 8 हजार रुपए और सारे जेवर बरामद कर लिए हैं। मंगलवार को तीनों आरोपियों को कड़कड़डूमा कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। उत्तर-पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त अजीत कुमार सिंगला ने बताया कि 16 अप्रैल को हर्ष विहार निवासी डॉ साहेब सिंह ने अपने घर में चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी। वे हर्ष विहार में ही क्लीनिक चलाते हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की। जांच के दौरान पता चला कि घर में किसी बाहरी शख्स ने चोरी नहीं की थी। घर का ही कोई सदस्य वारदात में शामिल है। पुलिस ने साहेब सिंह के पूरे परिवार से पूछताछ की। उनकी 19 साल की बेटी से जब पूछताछ की तो पुलिस को उस पर शक हुआ। सख्ती से पूछताछ में उसने अपना अपराध कबूल लिया।

उसने बताया कि 16 अप्रैल की रात को उसने पहले अपनी मां को नींद की गोली दी। मां के सो जाने के बाद रात करीब तीन बजे उसने पेचकस की मदद से अलमारी का लॉकर तोड़कर नकदी व जेवर उड़ा लिए। योजना के तहत घर के नीचे खड़े विकास व अक्षय को उसने रुपयों व जेवर से भरा बैग दे दिया। बाद में वह वापस आकर सो गई। सुबह चोरी का पता चलने पर पिता ने पीसीआर कॉल कर सूचना दी। पुलिस तीनों आरोपियों से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है।  उसकी एक सहेली ने उसे मॉडल बनने के बारे में बताया था। तभी से उस पर मॉडल बनने का भूत सवार था। इंटरनेट पर उसने देखा कि एक वेबसाइट पर छह लाख रुपए में मॉडल बनाने की जानकारी दी हुई थी। पीड़िता ने इसके लिए अपने घर पर बात की, लेकिन उसके परिजनों ने राखी को डांटकर पढ़ाई पर ध्यान देने को कहा। इसके बाद पीड़िता ने अपने घर में चोरी की योजना बनाई। इसके लिए उसने अपने बॉयफें्रड अक्षय को चोरी के बारे में बताया। बाद में उसने अपने भाई के दोस्त विकास से भी मदद मांगी। राखी के भाई का दोस्त विकास गाजियाबाद के एक कॉलेज में एलएलबी द्वितीय वर्ष का छात्र है।

 

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन समेत 3 को फर्जी पासपोर्ट मामले में 7 साल जेल की सजा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 शराब पीने से रोकने पर बीएसएफ जवान ने पत्नी को मारी गोली, बाद में किया आत्मसमर्पण
2 आप के पूर्व मंत्री सोमनाथ भारती दैत्य रक्तबीज से की अपनी ही पार्टी की तुलना
3 आप के विधायक तोड़ने के आरोपों को बीजेपी ने किया खारिज, शाजिया इल्मी अलका लांबा को दी सबूत पेश करने की चुनौती