ताज़ा खबर
 

दिल्ली: करोड़ों की धोखाधड़ी का फरार आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

अपराधी सतीश चौधरी को दो दिन पहले हरियाणा में सदौरा के निकट गिरफ्तार कर लिया गया।
Author नई दिल्ली | September 22, 2016 04:29 am
प्रतीकात्मत तस्वीर

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी के बाद पिछले आठ साल से फरार 56 साल के एक व्यक्ति को अंतत: गिरफ्तार कर लिया गया है। शाखा के संयुक्त आयुक्त रवींद्र यादव ने कहा कि आर्थिक अपराध शाखा के पास दर्ज तीन मामलों में घोषित अपराधी सतीश चौधरी को दो दिन पहले हरियाणा में सदौरा के निकट गिरफ्तार कर लिया गया।यादव ने कहा कि चौधरी और उसके साथियों के खिलाफ 2008 और 2009 के बीच कई शिकायतें दर्ज की गई थीं। यह आरोप लगाया गया था कि औद्योगिक भूखंडों और फैक्टरियों के फर्जी कागजात के जरिए इन आरोपियों ने खुद को इन संपत्तियों की कर्ज वसूली अधिकरण (डीआरटी) की नीलामियों से वास्तविक खरीदार होने का दावा किया था।

चौधरी उन विवादित बड़ी संपत्तियों को निशाना बनाया करता जो कर्ज भुगतान में चूक की वजह से अदालत से नियुक्त निस्तारकों द्वारा बेचे जाने के कगार पर थे। वह ऐसे कागजात तैयार करता जो असली जान पड़ते। वह लोगों की एक टीम बनाता और इन संपत्तियों के खरीदारों की व्यवस्था करता। इन खरीदारों को वास्तविक स्थानों पर ले जाकर सौदा सही होने को लेकर आश्वस्त किया जाता। शिकायतकर्ताओं ने चौधरी को कथित तौर पर करोड़ों रुपए का भुगतान किया, लेकिन बाद में इन कागजात को फर्जी पाया।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.