ताज़ा खबर
 

40 करोड़ रुपए के नशीले पदार्थ के साथ चार तस्कर गिरफ्तार

भारत में असलम इस धंधे का मास्टरमाइंड है। उसे मुंबई के एक पांच सितारा होटल से दबोचा गया।

Author नई दिल्ली | June 8, 2017 3:54 AM
ड्रग्स। (file picture)

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 40 करोड़ रुपए की नशीले पदार्थ के साथ चार तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान अबू असलम कासिम आजमी उर्फ असलम, अमित अग्रवाल, अवधेश कुमार और चंदन राय के रूप में हुई है। इनमें से एक महाराष्टÑ के जाने माने नेता का संबंधी बताया जा रहा है। अंतरराष्ट्रीय नशे के तस्करों के पास से जब्त सामान (एमडीएमए) पार्टी में व्यवहार किया जाता है। भारत और भारत से बाहर भी इस नशीले पदार्थ की भारी मांग है।

सेल के उपायुक्त संजीव कुमार यादव ने पत्रकारों को बताया कि यह गिरोह दुबई से संचालित होता है और इसका सरगना अबू असलम मुंबई में रहता है। भारत में असलम इस धंधे का मास्टरमाइंड है। उसे मुंबई के एक पांच सितारा होटल से दबोचा गया। युवाओं में इस सामान की मांग ज्यादा है। वह दुबई के एक कारगो कंपनी में अधिकारी के तौर काम करता है। उसका साथी अवधेश कुमार बरेली का है और उसे कारगो कंपनी ने नौ हजार रुपए पर नौकरी में रखा है। पैसे कमाने के लालच में उसने भी असलम के साथ नशा सप्लाई करने धंधा शुरू किया। चंदन राय बिहार का है। उसे भी मोटी कमाई के लालच में कारगो कंपनी में नौकरी के दौरान धंधे में शामिल कर लिया गया। अमित अग्रवाल पंचकुला, हरियाणा का है। महिपालपुर में एक कारगो कंपनी के दौरान इनका आपस में परिचय हुआ और फिर उसने भी असलम के साथ मिलकर नशीले पदार्थ के तस्करी का धंधा करने लगा।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App