ताज़ा खबर
 

दिल्ली: पब में पार्किंग में हुए विवाद के चलते हुई गोलीबारी, एक घायल

घायल युवक विनय को एम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया है।

Author नई दिल्ली | January 1, 2018 04:35 am
चित्र का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

दक्षिणी दिल्ली के पॉश इलाके ग्रेटर कैलाश में नए साल की पूर्व संध्या के दौरान पार्टी में पार्किंग को लेकर हुआ विवाद उस वक्त हिंसक हो गया जब दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी हो गई। गोलीबारी से पब थर्रा उठा। घायल युवक विनय को एम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया है। इस घटना में पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था और देर रात पब के खुले रहने से हुई वारदात के बाद सवालिया निशान भी लग गया है। जिले के पुलिस उपायुक्त का कहना है कि पब के पास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं ताकि घटना के वास्तविक कारणों का पता लगाया जा सके। पुलिस उपायुक्त के मुताबिक, शनिवार देर रात दो बजे ग्रेटर कैलाश एम ब्लॉक मार्केट में गोली चलने की सूचना उन्हें पीसीआर कॉल के जरिए मिली। सूचना के बाद जैसे ही पुलिस मौके पर पहुंची पता चला कि विनय भाटी नामके युवक को गोली लगी है। उसका इलाज एम्स के ट्रॉमा सेंटर भेजा गया है। पुलिस की एक टीम एम्स गई और दूसरी टीम ने जांच मौके पर जांच शुरू कर दी।

30 साल का पीड़ित विनय सरिता विहार का रहने वाला है और अपनी सिक्योरिटी एजंसी चलाता है। मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक विनय और उमेश के बीच पार्किंग की जगह को लेकर काफी देर से विवाद चल रहा था। विवाद इतना बढ़ा कि उमेश उर्फ आदित्य ने बंदूक निकाली और विनय पर गोली चला दी। गोली विनय के कंधे के पास लगी। स्थानीय लोगों ने गोली चलाने वाले आदित्य को पकड़ लिया और उसकी पिटाई भी कर दी। आरोपी जयपुर का रहने वाला है और दिल्ली के गोविंदपुरी इलाके का रहने वाला है। शुरुआती जांच में पता चला कि शनिवार की रात विनय भाटी अपने दोस्तों के साथ ग्रेटर कैलाश के रिच एंड राइट्स-17 नाम के पब में डांस कर रहा था। यह नए साल की पूर्व संध्या पर आयोजित पार्टी का एक हिस्सा था। विनय के परिवार वालों ने पुलिस को बताया कि का तभी अचानक पांच लोग आए और विनय को धक्का देकर सीधा उसे गोली मार दी। हालांकि स्थानीय लोगों से पूछताछ में पुलिस को पता चला है कि पब के बाहर पार्किंग को लेकर विवाद हुआ था। तब कुछ देर के बाद गोली पब के बाहर चलाई गई। जबकि पीड़ित विनय के भाई अजय का कहना है कि विनय ने उसे बताया कि गोली पब के अंदर चली और उसका किसी से कोई झगड़ा नहीं था।

विनय ने पब में डांस के दौरान अपने फेसबुक पेज पर डांस का लाइव वीडियो भी अपलोड किया है जो लगभग तीन बजे का है। आरोपी का भी ट्रॉमा सेंटर में मेडिकल करवाया गया है। उसके पास से हमले में इस्तेमाल हथियार को जब्त कर लिया गया है। आदित्य के खिलाफ पुलिस ने आइपीसी की धारा 307 के तहत मामला दर्ज कर मौका-ए-वारदात से क्राइम टीम को भेजकर सबूत जमा कर जांच शुरू कर दी है। ट्रॉमा सेंटर के डॉक्टरों ने पुलिस को बताया कि पीड़ित विनय खतरे से बाहर है और उपचार पूरा होने के बाद जल्द ही उसे छोड़ दिया जाएगा। वहीं मेडिकल जांच के बाद आरोपी उमेश को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और उसके फरार चार साथियों की तलाश में जुट गई है। पुलिस का कहना है कि पब के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं ताकि घटना की सही पड़ताल की जा सके। जिले की पुलिस लाइसेसिंग यूनिट को ऐसे व्यक्ति की लाइसेंस रद्द करने को भी लिखेगी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App