ताज़ा खबर
 

आप विधायक वंदना के पति पर मामला दर्ज, स्कूल प्राचार्य को धमकाने का आरोप

शालीमार बाग से आप विधायक वंदना कुमारी विवाद मे फंस गई। वंदना कुमारी के पति सज्जन कुमार और उनके निजी सहायक पर स्कूल प्राचार्य को धमकाने के आरोप...

Author July 12, 2015 09:13 am

कोंडली के विधायक मनोज कुमार की गिरफ्तारी और माडल टाउन के विधायक अखिलेशपति त्रिपाठी के खिलाफ चार्जशीट के दूसरे ही दिन दिल्ली विधानसभा की उपसभापति और शालीमार बाग से आप विधायक वंदना कुमारी विवाद मे फंस गई। वंदना कुमारी के पति सज्जन कुमार और उनके निजी सहायक पर स्कूल प्राचार्य को धमकाने के आरोप के बाद शनिवार को पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

शिकायत शालीमार बाग स्थित सर्वोदय विद्यालय के प्राचार्य ने दर्ज कराई है। इन दोनों पर प्रताड़ना और सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप लगाया गया है। आरोप लगाने वाले प्राचार्य रंजीत सिंह का कहना है कि एक बच्चे के नामांकन के लिए उन पर लगातार राजनीतिक दबाव डाला जा रहा था। सिंह ने चिट्ठी लिखकर शिक्षा विभाग के अफसरों को भी बताया कि उन्हें गंभीर नतीजे भुगतने की धमकी दी गई है।

उनके मुताबिक सज्जन कुमार ने उन्हें बुधवार को फोन कर दाखिले के बारे में दरयाफ्त की। प्राचार्य ने उनसे स्कूल में आकर इस बारे में बात करने का अनुरोध किया। आरोप है कि स्कूल में आते ही सज्जन कुमार उन्हें धमकाने लगे कि या तो वे नौकरी से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) ले लें या फिर उन्हें अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ेगा। प्राचार्य का कहना है कि इस बातचीत की रिकार्डिंग भी उनके पास मौजूद है।

उधर, वंदना कुमारी के पति सज्जन कुमार ने पत्रकारों पत्रकारों से बातचीत में माना कि उन्होंने एक छात्र के दाखिले के लिए सिफारिश की थी। उन्होंने कहा किप्राचार्य ने उक्त छात्र से कहा था कि दाखिले के लिए वह किसी का रेफरेंस लेकर आए। उनकी पत्नी वंदना कुमारी के विधायक होने के नाते उन्होंने बच्चे के लिए रेफरेंस लेटर दे दिया लेकिन इसके बाद भी उसे दाखिला नहीं मिला। सज्जन कुमार का कहना है कि जब इस बारे में बात करने के लिए वे स्कूल गए तो प्राचार्य ने उनके साथ बदसलूकी की।

दो दिन पहले की इस वारदात के बाद शनिवार को पुलिस ने प्राचार्य की शिकायत के बाद विधायक के पति और निजी सहायक संजय मिश्रा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता राजन भगत ने बताया कि जांच के दौरान और जिन भी लोगों के खिलाफ सबूत पाए जाएंगे उनके खिलाफ मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस ने शनिवार को ही आप के माडल टाउन के विधायक अखिलेशपति त्रिपाठी के खिलाफ अदालत में विभिन्न धाराओं में आरोपपत्र दायर किया। उनको गिरफ्तार करना या न करना अदालती आदेश पर निर्भर करेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App