ताज़ा खबर
 

दो बेटों की हत्या कर पिता ने पुलिस को खुद बुलाया

हत्या का दिल दहला देने वाला यह मामला दिल्ली के महेंद्रा पार्क इलाके की है।

Author नई दिल्ली | Published on: November 17, 2016 3:37 AM
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है।

पत्नी की असमय मौत और नगर निगम के नोटिस से तनाव में रह रहे दिल्ली में एक पिता ने अपने दो बच्चों की हत्या कर पुलिस को खुद बुलाकर इसकी सूचना दी। महेंद्रा पार्क में 15 और आठ साल के दोनों बेटों की गला दबाकर करने वाले आरोपी पिता मुकेश कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर मामले की जांच कई बिंदुओं से शुरू कर दी है। इलाके में इस घटना के बाद लोगों में निगम के प्रति गुस्सा भी है।

हत्या का दिल दहला देने वाला यह मामला दिल्ली के महेंद्रा पार्क इलाके की है। यहां के संजय नगर इलाके में रहने वाले मुकेश कुमार अपने दो बेटों आयुष और आर्यन के साथ रहते थे। आयुष 10वीं और आर्यन चौथी क्लास में पढ़ता था। डेढ़ साल पहले मुकेश की पत्नी की बीमारी के कारण मृत्यु हो गई थी। पत्नी की मौत के बाद से ही मुकेश तनाव में रहता था। बताया जा रहा है कि इसी दौरान मुकेश ने अपना मकान बनवाया था। मकान बनाने की शिकायत नगर निगम में की गई थी जिसके बाद निगम का नोटिस उसे आया था।

इधर मुकेश को यह भी सूचना मिली थी कि निगम की टीम उसके मकान का ऊपरी हिस्सा तोड़ने के लिए आने वाली है। इससे वह और भी परेशान हो गया। चारों तरफ से परेशानी से घिरे मुकेश ने आपा खो दिया और बुधवार सुबह उसने घर के भीतर ही अपने दोनों बच्चों की गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या के बाद मुकेश ने खुद पुलिस को फोन किया और इस वारदात के बारे में जानकारी दी।

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची पुलिस को मुकेश के घर से एक तेज धारदार चाकू बरामद हुआ। पुलिस ने दोनों बच्चों के शव कब्जे में ले लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में रखवाया और मुकेश को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस मुकेश के बयान की सत्यता के लिए आसपास के लोगों से भी पूछताछ शुरू कर दी है। संदेह है कि बेटे की हत्या उसने सोने के दौरान की होगी अन्यथा बच्चे विरोध कर सकते थे।

“सरकार को मीडिया के काम में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए”: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 दर्द सहने के बाद थोड़ी राहत का मरहम
2 संसद लाइव: शरद यादव ने अरुण जेटली का नाम लेकर ली नरेंद्र मोदी पर चुटकी, मायावती भी मुस्‍कुराईं
3 नजीब अहमद की जानकारी देने वाले को अब मिलेंगे 5 लाख रुपए, दिल्ली पुलिस का ऐलान
जस्‍ट नाउ
X