ताज़ा खबर
 

जेल भेजे गए पूर्व कानून मंत्री तोमर

तेरह दिन तक पुलिस रिमांड पर रहे दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर से पुलिस ने पूछताछ पूरी कर ली है। पुलिस ने दो दिन की पुलिस हिरासत खत्म होने पर उन्हें रविवार को...

Author June 22, 2015 11:05 AM
पुलिस ने जितेंद्र सिंह तोमर को नौ जून को गिरफ्तार किया था। इस दौरान अदालत ने उनकी पुलिस हिरासत की अवधि तीन बार बढ़ाई।

तेरह दिन तक पुलिस रिमांड पर रहे दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर से पुलिस ने पूछताछ पूरी कर ली है। पुलिस ने दो दिन की पुलिस हिरासत खत्म होने पर उन्हें रविवार को अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें कड़ी सुरक्षा में तिहाड़ जेल भेज दिया। तोमर की जमानत याचिका पर सोमवार को सुनवाई हो सकती है।

पुलिस ने जितेंद्र सिंह तोमर को नौ जून को गिरफ्तार किया था। इस दौरान अदालत ने उनकी पुलिस हिरासत की अवधि तीन बार बढ़ाई। मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अंकित सिंगला ने कहा कि इन परिस्थितियों में जांच अधिकारी ने कहा कि आरोपी को एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा जाए क्योंकि इस मामले के संबंध में नमूना हस्ताक्षर लेने के लिए उनकी उपस्थिति की आवश्यकता है।

हालांकि मजिस्ट्रेट ने निजी कारणों का हवाला देते हुए इस मामले के लिए जरूरी नमूना हस्ताक्षर लेते वक्त गवाह बनने के दिल्ली पुलिस के अनुरोध से खुद को अलग कर लिया। उन्होंने जांच अधिकारी को यह भी निर्देश दिया कि नमूने हस्ताक्षर सहित मामले से जुड़े सभी आवेदनों को मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के सामने रखा जाए। मजिस्ट्रेट ने तोमर की जमानत याचिका पर सुनवाई से भी खुद को दूर करते हुए इसे मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में स्थानांतरित किया।

HOT DEALS
  • Honor 7X 64GB Blue
    ₹ 15445 MRP ₹ 16999 -9%
    ₹0 Cashback
  • Honor 7X Blue 64GB memory
    ₹ 16010 MRP ₹ 16999 -6%
    ₹0 Cashback

इससे पहले सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस ने अदालत से कहा कि तोमर की पुलिस हिरासत की अब जरूरत नहीं है। उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा जाए। हालांकि मजिस्ट्रेट ने कहा कि चूंकि पुलिस द्वारा नमूना हस्ताक्षर का आवेदन दायर किया गया है इसलिए तोमर को एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा जाए। इसके बाद तोमर को कड़ी सुरक्षा में तिहाड़ जेल ले जाया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App