ताज़ा खबर
 

टेरी के पूर्व प्रमुख आर के पचौरी को फिर विदेश यात्रा की इजाज़त

टेरी के पूर्व प्रमुख आर के पचौरी यौन उत्पीड़न के एक मामले में आरोपी हैं।

Author नई दिल्ली | November 19, 2016 9:03 PM
RK Pachauri, TERI RK Pachauri, RK Pachauri Case, RK Pachauri News, RK Pachauri Sexual, RK Pachauri Latest Newsपूर्व टेरी प्रमुख आर के पचौरी। (रॉयटर्स फाइल फोटो)

दिल्ली की एक अदालत ने टेरी के पूर्व प्रमुख आर के पचौरी को एक बार फिर विदेश यात्रा की शनिवार (19 नवंबर) को अनुमति दे दी। पचौरी यौन उत्पीड़न के एक मामले में आरोपी हैं। मेट्रोपालिटन मजिस्ट्रेट शिवानी चौहान ने पचौरी को 22 नवम्बर से पांच दिसम्बर तक डोमिनिकन गणराज्य की यात्रा करने की इजाजत दे दी। पचौरी वर्तमान में जमानत पर हैं और उन्होंने अदालत में एक अर्जी दायर की थी। अदालत ने पचौरी की अधिवक्ता आशीष दीक्षित के जरिये दायर की गई अर्जी स्वीकार कर ली। अदालत ने कहा कि मामले में जांच पूरी है और आरोपपत्र पहले ही दायर किया जा चुका है। अदालत ने कहा, ‘जांच पूरी है और आरोपपत्र पहले ही दायर किया जा चुका है। आरोपी को इससे पहले भी कई बार विदेश यात्रा करने की अनुमति दी जा चुकी है और आरोपी ने अदालत के निर्देशों का पालन किया है।’

अदालत ने कहा, ‘इन परिस्थिातियों में आरोपी को उसके यात्रा कार्यक्रम के अनुसार यात्रा करने की अनुमति दी जाती है….यह अदालत की संतुष्टि के अनुसार दो लाख रुपये की स्थानीय जमानत मुहैया कराने पर आधारित होगा।’ अदालत ने इसके साथ ही पचौरी को यह हलफनामा देने के लिए भी कहा कि बाद में वह निजी तौर पर या अपने वकील के जरिये अदालत में पेश होंगे और अपनी पहचान को लेकर कोई सवाल नहीं उत्पन्न करेंगे। अदालत ने इसके साथ ही पचौरी से कहा कि वह अपनी यात्रा टिकट की प्रति जमा करायें और अदालत को वापस लौटने अथवा यात्रा कार्यक्रम में कोई परिवर्तन होने पर सूचित करें। अदालत ने 11 जुलाई को पचौरी को तब नियमित जमानत प्रदान की थी और उन्हें विदेश यात्रा की अनुमति दी थी जब वह सम्मन का पालन करते हुए अदालत में पेश हुए थे।

Next Stories
1 वीडियो: नोटबंदी पर पूछे सवाल तो बीबीसी के रिपोर्टर पर भड़के दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल
2 JNU के लापता छात्र की मां को मिला पत्र, लिखा था- मैंने नजीब को अलीगढ़ की मार्केट में देखा
3 पुलिस कंट्रोल रूम में आई नरेंद्र मोदी के मर्डर की साजिश की कॉल, दो हिरासत में
यह पढ़ा क्या?
X