ताज़ा खबर
 

पर्यावरण मंत्री बोले लोग पहाड़ों पर जाते हैं और कचरा फैलाकर आ जाते हैं

पर्यावरण मंत्री अनिल माधव दवे ने आज कड़ी नाराजगी जताते हुए कहा कि लोग पर्यटक स्थलों पर जाते हैं और कचरा फैलाकर आ जाते हैं।

Author March 14, 2017 16:36 pm
पर्यावरण मंत्री अनिल माधव दवे ने आज कड़ी नाराजगी जताते हुए कहा कि लोग पर्यटक स्थलों पर जाते हैं और कचरा फैलाकर आ जाते हैं।

पर्यटक स्थलों पर पर्यटकों द्वारा कचरा फैलाए जाने पर पर्यावरण मंत्री अनिल माधव दवे ने आज कड़ी नाराजगी जताते हुए कहा कि लोग पर्यटक स्थलों पर जाते हैं और कचरा फैलाकर आ जाते हैं। दवे ने कहा कि हिमालयी क्षेत्रों में ठोस कचरा प्रबंधन एक बड़ी समस्या है और सरकार इस समस्या से निपटने के लिए गंभीरता से सोच रही है। उन्होंने कहा कि सरकार इस मामले में राजनीति से उच्च्पर उठकर कदम उठाना चाहती है।

दवे ने लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान अनुराग सिंह ठाकुर द्वारा किए गए पूरक सवाल के जवाब में यह बात कही। उन्होंने बताया कि देश में आठ क्षेत्रों को संवेदनशील घोषित किया गया और अब इसमें पश्चिमी घाट क्षेत्र को भी जोड़ दिया गया है। उन्होंने पर्यावरण से जुड़े सदस्यों के विभिन्न सवालों के जवाब में कहा कि उच्चतम न्यायालय ने इस संबंध में न्यायमूर्ति धर्माधिकारी की अध्यक्षता में एक समिति गठित की थी और समिति का जो भी फैसला होगा, केंद्र सरकार उसे मानने को बाध्य है।

दिल्ली प्रदूषण: कांग्रेस महिला शाखा की सदस्यों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन किया

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App