ताज़ा खबर
 

डीयू छात्रा से कॉलेज शौचालय में छेड़छाड़

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के रामलाल आनंद कॉलेज की एक छात्रा के साथ कॉलेज परिसर के शौचालय में ही छेड़छाड़ की गई।

Author नई दिल्ली | May 17, 2018 6:14 AM
रामलाल आनंद कॉलेज

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के रामलाल आनंद कॉलेज की एक छात्रा के साथ कॉलेज परिसर के शौचालय में ही छेड़छाड़ की गई। मंगलवार दोपहर को हुई इस वारदात के बाद छात्रा ने शोर मचाया और बचकर कॉलेज प्राचार्य के पास जाकर शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है। इससे पहले सोमवार रात डीयू की ही एक अन्य छात्रा के साथ रेस्तरां में छेड़छाड़ हुई थी। उस मामले में भी छेड़छाड़ का आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक रामलाल आनंद कालेज में पढ़ने वाली छात्रा दोपहर को कॉलेज के शौचालय गई थी। वहां पहले से ही बैठा एक युवक उसे बंधक बनाकर छेडछाड़ करने लगा। छात्रा ने शोर मचाते हुए किसी तरह खुद को आरोपी से छुड़ाया और प्राचार्य के पास जाकर मामले की शिकायत दर्ज कराई। बताया जा रहा है कि छात्रा का शोर सुनकर कुछ छात्र वहां पहुंच गए और उन्होंने आरोपी को पकड़ लिया। आरोपी कॉलेज में सफाई (स्वीपर) का काम करता है। छात्रा के साथ आरोपी की हाथापाई भी हुई। छात्रा को उसने अपने कब्जे में कर लिया था और वह उसके साथ छेड़छाड़ करने पर उतारू था।

इस संबंध में प्राचार्य के निर्देश पर पुलिस को सूचना भेजी गई। पीड़िता की शिकायत पर आरोपी सफाई कर्मचारी राजन कुमार के खिलाफ छेड़छाड़ और आइपीसी की अन्य संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तारी के बाद पुलिस अब यह पता लगा रही है कि आरोपी के खिलाफ पहले से भी इस तरह की कोई शिकायत दर्ज है या नहीं। पुलिस को शुरुआती जांच में यह भी पता चला है कि उसके पास कोई पहचान पत्र नहीं था और न ही वह सफाई कर्मचारी के लिए अधिकृत कपड़े पहने हुए था। उसे पीड़िता ने पहले कॉलेज का छात्र मान लिया था लेकिन बाद में जांच में वह सफाई कर्मचारी निकला।

उधर, सोमवार देर रात डीयू में ही पढ़ने वाली एक अन्य छात्रा ने मुखर्जीनगर इलाके में स्थित एक रेस्तरां के मालिक पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया। छात्रा की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर मंगलवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उसकी पहचान विकास कालरा के रूप में हुई। बताया जा रहा है सोमवार देर रात छात्रा अपने दोस्तों के साथ एक रेस्तरां में गई थी। इसी दौरान रेस्तरां मालिक ने छात्रा पर कोई टिप्पणी कर दी। इसके बाद जब छात्रा ने इसका विरोध किया तो आरोपी ने छात्रा के साथ छेड़छाड़ की और मारपीट करने लगा। इसके बाद छात्रा ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने मंगलवार को छानबीन के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App