ताज़ा खबर
 

सरकार का आदेश- DU के कॉलेजों को हर महीने HRD मंत्रालय को भेजनी होगी रिपोर्ट

सर्कुलर के अनुसार यदि सभी सूचनाएं विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध कराई जा चुकी है तो भी एमएचआरडी की वेबसाइट पर तुरंत उन सूचनाओं को अपलोड करने के लिए कहा गया है।

Author नई दिल्ली | June 26, 2017 1:25 AM
Delhi High Court, Delhi Universityदिल्ली विश्वविद्यालय।

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के कंप्यूटर केंद्र के निदेशक ने डीयू से संबद्ध सभी कॉलेजों के प्राचार्यों और प्रशासनिक केंद्रों को एक सर्कुलर भेजा है। इसके साथ एक परफॉर्मा भी दिया गया है जिसमें कॉलेजों में होने वाली गतिविधियों की जानकारी भरकर केंद्रीय मानव संसाधन एवं विकास (एचआरडी) मंत्रालय को भेजना होगा। डीयू विद्वत परिषद (एसी) के सदस्य प्रो. हंसराज सुमन ने बताया कि कॉलेजों में होने वाली गतिविधियों की जानकारी और सूचनाएं एमएचआरडी की ओर से मांगना सीधे तौर पर कॉलेजों की गतिविधियों में हस्तक्षेप करना है। साथ ही जो परफॉर्मा दिया गया है, उसे भरकर डीयू व एमएचआरडी की वेबसाइट पर डालना होगा। इसके अलावा महीने भर होने वाले कार्यक्रमों की सूचना परफॉर्मा के अनुसार भेजनी होगी। उन्होंने बताया कि सर्कुलर के अनुसार यदि सभी सूचनाएं विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध कराई जा चुकी है तो भी एमएचआरडी की वेबसाइट पर तुरंत उन सूचनाओं को अपलोड करने के लिए कहा गया है।

प्रो. सुमन ने बताया है कि डीयू को यह स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि हार्ड कॉपी विभागाध्यक्ष या प्राचार्यों से हस्ताक्षर कराकर हर महीने सभी जानकारी वेबसाइट पर उपलब्ध कराएं, साथ ही कहा गया है कि इसे बहुत जरूरी समझें। भेजे गए परफॉर्मा में इवेंट, कार्यशाला, सेमिनार, फोटो, आॅडियो, वीडियो के अलावा छात्रों व शिक्षकों के विषय में तथा कार्यक्रमों के विषयों पर 200 शब्दों में लिखना होगा। इसके अतिरिक्त किसी भी तरह की जानकारी हेतु डीयू के कंप्यूटर केंद्र के निदेशक से संपर्क करना होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दिल्ली विश्वविद्यालय: 90% से कम पर बीकॉम आॅनर्स में किसी कॉलेज में दाखिला नहीं
2 तीन दिन में चुप्पी तोड़ेंगे कुमार विश्वास: कपिल मिश्रा
3 दिल्ली: उत्तर-पूर्वी जिले में बदमाश चुस्त, पुलिस सुस्त
IPL 2020: LIVE
X