ताज़ा खबर
 

नई दिल्ली: शराब पीकर किया हंगामा तो जुर्माना अब 10 हजार

मनीष सिसोदिया ने कहा कि खुले में शराब पीने वालों से मैं अपील करना चाहता हूं और चेतावनी भी दे रहा हूं कि वे ऐसा न करें।

Author नई दिल्ली | Updated: October 27, 2016 3:20 AM
उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ।

नवंबर के दूसरे हफ्ते से खुले में शराब पीने पर पांच हजार और शराब पीकर हंगामा करने पर 10 हजार का जुर्माना देना पड़ सकता है। दिल्ली सरकार ने 7 नवंबर से खुले में शराब पीने वालों के खिलाफ धरपकड़ अभियान चलाने का फैसला लिया है। लेकिन इसके पहले एक हफ्ते का जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। इसके साथ ही मंगलवार के निर्णय के अनुसार बुधवार से दिल्ली के सभी शराब दुकानों का इंस्पेक्शन शुरू हो चुका है।  दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को प्रेसवार्ता में कहा, ‘खुले में शराब पीने वालों से मैं अपील करना चाहता हूं और चेतावनी भी दे रहा हूं कि वे ऐसा न करें। क्योंकि ये महिला सुरक्षा व कानून-व्यवस्था के खिलाफ है और लोगों के लिए भी परेशानी का सबब है। खुले में शराब पीने वालों और उनके परिवार के लिए भी ये ठीक नहीं है। उन्हें जेल जाना पड़ सकता है। जुर्माना भरना पड़ सकता है।’

Speed News: जानिए दिन भर की पांच बड़ी खबरें

सरकार के फैसले के अनुसार 7 नवंबर से अभियान चलाया जाएगा। खुले में शराब पीने पर गिरफ्तारी हो सकती है। उन पर 5000 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। शराब पीकर हंगामा करने वालों के खिलाफ ये जुर्माना 10000 रुपए होगा। इसके लिए आबकारी विभाग की टीमें दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में रात 10 बजे तक निगरानी करेंगी और शराब की दुकानों के आसपास विशेष निगरानी रखी जाएगी। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली आबकारी कानून में ऐसी कार्रवाई के प्रावधान हैं। इसके पहले दिवाली के बाद एक हफ्ते तक लोगों को जागरूक करने का काम किया जाएगा और उन्हें बताया जाएगा कि राजधानी में खुले में शराब पीना अपराध है।

मनीष सिसोदिया ने यह भी कहा कि दिल्ली में जहां भी शराब की दुकानें ठीक से काम नहीं कर रही हैं, वहां लाइसेंस का उल्लंघन करने वालों पर जल्द ही सख्ती की जाएगी। उन्होंने कहा कि आबकारी विभाग की टीमों ने बुधवार से दिल्ली की सभी शराब की दुकानों की जांच का काम शुरू कर दिया है। दुकानों में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं या नहीं, और दुकानों के आसपास किस तरह की गतिविधियां हैं। उपमुख्यमंत्री ने सोमवार को आबकारी विभाग के अफसरों के साथ मयूर विहार फेस-2 में चार शराब की दुकानों पर छापेमारी की और नियमों के उल्लंघन में लाइसेंस निलंबित कर दुकानें सील कर दी गई हैं।

 

Next Stories
1 दिल्ली पुलिस को मिली अरविंद केजरीवाल को मिली जान से मारने की धमकी, जांज शुरू
2 दिल्ली: बाराखंभा रोड पर लगी आग
3 दिल्ली रेलवे स्टेशन के गिनती के काउंटरों से कैसे मिले घर जाने का टिकट
ये पढ़ा क्या?
X