Demonitization and Goods and Taxes Bill are like Bombs of Central Government says Rahul Gandhi - इकोनॉमी पर राहुल गांधी का मोदी सरकार पर निशाना, नोटबंदी और GST को बताया 'बम' - Jansatta
ताज़ा खबर
 

इकोनॉमी पर राहुल गांधी का मोदी सरकार पर निशाना, नोटबंदी और GST को बताया ‘टॉरपीडो’

सोमवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष पार्टी मुख्यालय में पार्टी महासचिवों और राज्यों के प्रभारियों को संबोधित कर रहे थे।

कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी। (File Photo: PTI)

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। देश की अर्थव्यवस्था को लेकर उन्होंने कहा है कि मोदी सरकार ने अर्थव्यवस्था को दो झटके दिए हैं। पहला- नोटबंदी और दूसरा- वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) विधेयक। सरकार ने जीएसटी के आइडिया को नष्ट किया है। कांग्रेस इसी के विरोध में आगामी आठ नवंबर को काला दिवस मनाएगी। सोमवार को राहुल कांग्रेस पार्टी के मुख्यालय में उपस्थित थे। वह पार्टी महासचिव और राज्यों के प्रभारियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जीएसटी अच्छी योजना है। लेकिन केंद्र सरकार ने इसे नष्ट कर दिया। नोटबंदी और जीएसटी बिल दोनों ही सरकार के टॉरपीडो (अंडरवॉटर मिसाइल) हैं।

राहुल ने आगे कहा कि पीएम देश का दुख समझ नहीं पाए। नोटबंदी देश के लिए भयावह मुसीबत जैसी थी। कांग्रेस इसी के विरोध में आठ नवंबर को काला दिवस मनाएगी। बैठक में राहुल ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के अलावा पार्टी के अन्य नेताओं के साथ पार्टी की आगे की रणतीनि पर विचार-विमर्श किया।

कांग्रेस की अगुवाई में विपक्ष ने नोटबंदी के फैसले को एक साल पूरा होने पर देश भर में विरोध प्रर्दशन की योजना बनाई है। मगर सभी दल एक साथ इस प्रदर्शन में शामिल नहीं होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते साल इसी तारीख को रात्रि आठ बजे नोटबंदी का ऐलान किया था, जिसके बाद मध्यरात्रि से 500 और 1000 के पुराने नोट चलन से बाहर कर दिए गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App