ताज़ा खबर
 

स्वतंत्रता दिवस से पहले सुरक्षा स्थिति की समीक्षा, गृह मंत्री राजनाथ ने एनआईए-एनएसए से की चर्चा

सूत्रों ने कहा कि पहले से खुफिया सूचना है कि स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए जम्मू कश्मीर में आतंकवादी सुरक्षा बलों पर हमला कर सकते हैं।

Author नई दिल्ली | Published on: August 14, 2016 4:52 PM
भारत के गृहमंत्री राजनाथ सिंह। (फाइल फोटो)

स्वतंत्रता दिवस से पहले गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने देश में और खासकर जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा स्थिति की आज (रविवार, 14 अगस्त) समीक्षा की। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा प्रतिष्ठानों के शीर्ष अधिकारियों ने उन्हें देश की वर्तमान स्थिति और आतंकवादियों तथा अन्य तत्वों द्वारा शांति भंग करने के किसी भी प्रयास के लिए उठाए गए कदमों से अवगत कराया। बैठक में कश्मीर घाटी में सुरक्षा स्थिति की विशेष तौर पर समीक्षा की गई जहां हिज्बुल मुजाहिद्दीन के आतंकवादी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से अशांति चल रही है।

सूत्रों ने कहा कि पहले से खुफिया सूचना है कि स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए जम्मू कश्मीर में आतंकवादी सुरक्षा बलों पर हमला कर सकते हैं। राष्ट्रीय राजधानी में भी स्थिति की समीक्षा की गई जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लाल किले की प्राचीर से 15 अगस्त को देश को संबोधित करेंगे जहां कई नेता, शीर्ष नागरिक, सैन्य और पुलिस अधिकारी तथा स्कूली बच्चे और लोग मौजूद होंगे। बैठक में जिन लोगों ने हिस्सा लिया उनमें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल, केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि, गुप्तचर एजेंसियों के प्रमुख एवं अन्य मौजूद थे।

Next Stories
1 ईसी सदस्य का इस्तीफा, कहा- वाजपेयी के पूर्व सचिव को NMML का निदेशक बनाने के लिए बदला विज्ञापन
2 सहायक प्रोफेसरों की भर्ती बिहार सरकार ने रोकी
3 हिंदुओं का नस्ली खाका तैयार कर रहे हैं मोदी
ये पढ़ा क्या?
X