ताज़ा खबर
 

कन्हैया कुमार, उमर खालिद के खिलाफ देशद्रोह मामले में आरोप पत्र जल्द: दिल्ली पुलिस कमीश्नर

दिल्ली पुलिस जल्द ही जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार, उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य तथा कुछ अन्य लोगों के खिलाफ देशद्रोह के मामले में आरोप पत्र दाखिल करेगी।

Author नयी दिल्ली | Published on: January 10, 2019 5:40 AM
jnu sedition, jnu sedition case, chargesheet, kanhaiya kumar, kanhaiya kumar cases, umar khalid, Anirban Bhattacharya, jnu campus slogans, jnu news, university news, new delhi news, hindi newsदेशद्रोह के मामले में आरोपी उमर खालिद (लेफ्ट) और कन्हैया कुमार(राइट) (एक्सप्रेस फोटो)

दिल्ली पुलिस जल्द ही जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार, उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य तथा कुछ अन्य लोगों के खिलाफ देशद्रोह के मामले में आरोप पत्र दाखिल करेगी। दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। कन्हैया, उमर खालिद और अनिर्बान को जेएनयू परिसर में कथित रूप से संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरू को फांसी पर लटकाए जाने के विरोध में कथित रुप से कार्यक्रम करने को लेकर 2016 में देशद्रोह के मामले में गिरफ्तार किया गया था। उनकी गिरफ्तारी से बड़ा विवाद खड़ा हो गया था। विपक्ष ने पुलिस पर सत्तारुढ़ भाजपा की शह पर काम करने का आरोप लगाया था।

पटनायक ने कहा, “मामला अंतिम चरण में है। इसकी जांच पेचीदा थी क्योंकि पुलिस टीमों को बयान लेने के लिये अन्य राज्यों का दौरा करना पड़ा था। आरोप पत्र जल्द दायर किया जाएगा” जेएनयू के इस विवादस्पद कार्यक्रम से लोगों में नाराजगी फैली थी। आरोप लगे थे कि कार्यक्रम के दौरान कथित रूप से देश विरोधी नारे लगाए गये।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘आप’ और कांग्रेस के बीच तल्खी बढ़ी
2 दिल्ली पुलिस की सालाना प्रेस कांफ्रेंस: कुल अपराध बढ़े, गंभीर मामले घटे
3 100 बार चाकू से गोदा, दोनों आंखे भी फोड़ डालीं, लाश देखकर सिहर उठे पुलिसवाले
ये पढ़ा क्या?
X