ताज़ा खबर
 

दिल्‍ली पुलिस ने दिल के मरीज की जान बचाई, उसका मोबाइल छीन भाग रहे चोर को भी पकड़ा

दिल्ली पुलिस ने धैर्य और सूझबूझ का परिचय देते हुए एक दिल के मरीज की जान बचाई और साथ ही एक आरोपी को गिरफ्तार किया।

Author Published on: April 27, 2018 6:22 AM
Delhi Police, Delhi Police news in hindi, Delhi Police heart patient, Delhi Police appreciating work, national news in hindi, international news in hindi, world news in hindi, political news in hindi, state news in hindi, latest news in hindi, jansattaप्रतीकात्मक चित्र

दिल्ली पुलिस ने धैर्य और सूझबूझ का परिचय देते हुए एक दिल के मरीज की जान बचाई और साथ ही एक आरोपी को गिरफ्तार किया। मामला दरियागंज पुलिस थाने का है जहां एक स्नैचर के पीछे भाग रहे दिल की मरीज की तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद वह सीधा दरियागंज थाने पहुंचा। पुलिस ने व्यक्ति की गंभीर हालत देखते हुए उसे प्राथमिक उपचार देकर सामान्य किया और उसके साथ घटी घटना पर संज्ञान लेते हुए घटनास्थल का मुआयना कर वारदात के दो घंटे के अंदर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के मुताबिक, देवबंद का रहने वाला 33 वर्षीय मोहम्मद राकिब दिल का मरीज है। उसका इलाज एलएनजेपी अस्पताल में चल रहा था। सोमवार को वह चिकित्सा जांच के लिए दिल्ली आया हुआ था। जब वह जांच करा कर अस्पताल से निकला और बस पकड़ी, तभी एक युवक ने उसके हाथ से मोबाइल छीना और भाग गया।

पुलिस के मुताबिक, “वारदात से घबराया हुआ राकिब आरोपी के पीछे शोर मचाते हुआ भागा लेकिन थोड़ी देर बाद ही उसकी तबीयत बिगड़ने लगी। जिसके बाद उसने दरियागंज थाने पहुंचकर पुलिस से मामले की शिकायत की। राकिब की तबियत बिगड़ती देख एसएचओ मंगेश ने उसे बिठाया और घटना के बारे में जाना। हालत खराब होती देख पुलिस अधिकारी मंगेश ने उसे तुरंत पुलिसकर्मियों द्वारा प्राथमिक उपचार दिलवाया।” सामान्य होने पर राकिब ने अपनी आपबीती बताई। जिसके बाद पुलिस मामले पर संज्ञान लेते हुए राकिब को साथ लेकर घटनास्थल पहुंची। प्रत्यक्षदर्शियों की निशानदेही पर पुलिस ने आरोपी को धरदबोचा और उससे मोबाइल बरामद कर लिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 चुनाव प्रचार के एक मामले में कुमार विश्‍वास बरी, अरविंद केजरीवाल को इशारों में बताया ‘कायर’