ताज़ा खबर
 

केजरीवाल सरकार अपने काम पर दे ध्यान, पुलिस को अपना काम करने दे: बस्सी

अरविंद केजरीवाल के सुझाव पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए दिल्ली पुलिस आयुक्त बी एस बस्सी ने मंगलवार को आप सरकार से कहा कि वह अपने काम पर ध्यान केन्द्रित करे..

Author नई दिल्ली | October 20, 2015 20:30 pm
दिल्ली पुलिस आयुक्त बी एस बस्सी। (पीटीआई फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सुझाव पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए दिल्ली पुलिस आयुक्त बी एस बस्सी ने मंगलवार को आप सरकार से कहा कि वह अपने काम पर ध्यान केन्द्रित करे और पुलिस को अपना काम करने दे।

उन्होंने कहा, ‘‘आप सरकार के छह मंत्रियों को भ्रष्टाचार से लड़ाई में मुश्किल पेश आ रही है, लिहाजा उन्हें काफी काम करना है। सरकार को चाहिये कि वह अपना काम करे और पुलिस को अपना काम करना दे।’’

आज एक नये सर्वेक्षण का हवाला देते हुए केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला तेज करते हुए उनसे कहा कि अपनी ‘जिद छोड़िये’ और दिल्ली पुलिस और अपराध निरोधक शाखा को आप सरकार को सौंप दीजिये।

बस्सी ने साथ ही भ्रष्टाचार के कृत्यों में लिप्त किसी पुलिसकर्मी के खिलाफ ‘कार्रवाई’ लायक ऑडियो अथवा वीडियो साक्ष्य देने वाले को 25000 रुपये पुरस्कार देने की भी घोषणा की। किसी भी नागरिक के खिलाफ ऐसे साक्ष्य देने वाले को भी दस हजार रुपये दिये जायेंगे।

बस्सी ने दावा किया कि उन्हें सर्वेक्षण के मानंदडों के बारे में कोई जानकारी नहीं है लेकिन उन्होंने उसकी वैधता को चुनौती देने से खुद को अलग रखा। बस्सी ने कहा कि हमने भ्रष्टाचार से लड़ने के लिये कई कदम उठाये हैं। अप्रैल 2014 में भ्रष्ट पुलिस अधिकारियों के खिलाफ शिकायत के लिये दिल्ली पुलिस ने हेल्पलाइन 1064 शुरू की थी। चार माह बाद व्हाट्सएप (9910641064) के जरिये साक्ष्य के तौर पर ऑडियो-वीडियो क्लिप भेजने की सुविधा भी मुहैया करायी गयी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App