ताज़ा खबर
 

दिल्‍ली के मुख्‍य सचिव से मारपीट: अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची दिल्‍ली पुलिस, सीसीटीवी फुटेज की होगी जांच

दिल्‍ली पुलिस की एक टीएम सीसीटीवी फुटेज की जांच-पड़ताल करने के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंची। मेडिकल रिपोर्ट में अंशु प्रकाश के साथ मारपीट की पहले ही पुष्टि हो चुकी है। वहीं, सीएम केजरीवाल ने उपराज्‍यपाल अनिल बैजल से मुलाकात के लिए समय मांगा है।

Author नई दिल्‍ली | February 23, 2018 1:09 PM
मुख्‍य सचिव से मारपीट मामले में जांच को लेकर अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंची दिल्‍ली पुलिस। (फोटो सोर्स: एएनआई)

दिल्‍ली के मुख्‍य सचिव अंशु प्रकाश के साथ आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायकों द्वारा मारपीट के मामले में नया मोड़ आ गया है। अप्रत्‍याशित घटना की छानबीन के लिए दिल्‍ली पुलिस की एक टीम शुक्रवार (23 फरवरी) को मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंची। बताया जा रहा है कि पुलिस सीसीटीवी फुटेज की जांच-पड़ताल के सिलसिले में सीएम आवास पर गई। केजरीवाल ने पुलिस की कार्रवाई पर कड़ी प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त की है। उन्‍होंने ट्वीट किया, ‘मेरे घर पुलिस भेजी गई है। मेरे घर की छानबीन चल रही है। बहुत अच्‍छी बात है। लेकिन, जज लोया के कत्‍ल के मामले में अमित शाह से पूछताछ कब होगी? ‘ वहीं, मीडिया से बात करते हुए दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री ने कहा, ‘जितनी शिद्दत से इस मामले (दिल्‍ली के मुख्‍य सचिव से मारपीट) की जांच हो रही है, मुझे खुशी है। होनी चाहिए, लेकिन मैं जांच एजेंसियों से कहना चाहता हूं कि जज लोया के कत्‍ल की जांच के मामले में अमित शाह से पूछताछ करने की भी हिम्‍मत दिखाएं तो देश उनको बधाई देगा।’ इस बीच, केजरीवाल ने उपराज्‍यपाल अनिल बैजल से मुलाकात के लिए समय मांगा है। बता दें कि 19 फरवरी को देर रात सीएम केजरीवाल के साथ एक बैठक में हिस्‍सा लेने के लिए मुख्‍य सचिव अंशु प्रकाश मुख्‍यमंत्री आवास पर गए थे। उन्‍होंने सीएम के सामने AAP विधायकों द्वारा मारपीट करने का आरोप लगाया था।

जितेंद्र सिंह से मिले IAS अधिकारी: आईएएस एसोसिएशन के सदस्‍यों ने प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्‍यमंत्री जितेंद्र सिंह से मुलाकात की है। इसमें दिल्‍ली के आईएएस अधिकारी भी शामिल थे। बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘आज की बैठक में आईएएस एसोसिएशन के सदस्‍यों ने अपनी बात रखी। दिल्‍ली में प्रशासन को लेकर दिक्‍कतों के बारे में उन्‍होंने विस्‍तृत जानकारी दी। अधिकारियों ने परेशानियों को लेकर शिकायत भी की।’

मेडिकल रिपोर्ट में हुई थी चोट की पुष्टि: सीएम केजरीवाल के आवास पर हुई घटना के बाद अंशु प्रकाश का अरुणा आसफ अली अस्‍पताल में मेडिकल कराया गया था। इसमें उनके निचले होंठ पर चोट के निशान पाए गए थे। साथ ही दोनों कान के पिछले हिस्‍से और गाल पर सूजन की पुष्टि की गई थी। दिल्‍ली पुलिस ने 21 फरवरी को मेडिकल रिपोर्ट की जानकारी दी थी, जिसे AAP ने खारिज कर दिया था। इससे पहले मुख्‍य सचिव ने उत्‍तरी दिल्‍ली के सिविल लाइंस थाने में ओखला से AAP विधायक अमानतुल्‍ला खान को मुख्‍य आरोपी बनाते हुए एफआईआर दर्ज कराई थी। इस मामले में AAP के दो विधायकों प्रकाश जरवाल और अमानतुल्‍ला को दिल्‍ली पुलिस ने गिरफ्तार कर चुकी है। अमानतुल्‍ला ने जामिया नगर थाने में आत्‍मसमर्पण किया था और कुछ भी गलत न करने की बात कही थी। बता दें कि 19 फरवरी को देर रात सीएम आवास पर हुई बैठक में अरविंद केजरीवाल और अंशु प्रकाश के अलावा AAP के अन्‍य विधायक भी मौजूद थे। इस दौरान दलितों को राशन वितरित न करने का मामला उठाया गया था। मुख्‍य सचिव का आरोप है कि इसी दौरान उनके साथ मारपीट की गई। वहीं, AAP विधायकों ने अंशु प्रकाश पर जातिवादी टिप्‍पणी करने का आरोप लगाया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App