ताज़ा खबर
 

दिल्ली में ढाई करोड़ के आइफोन बरामद, दो गिरफ्तार

पुलिस उपायुक्त नुपुर प्रसाद के मुताबिक लूट के बाद ये महंगे मोबाइल फोन दिल्ली के विभिन्न बाजारों में कम दामों पर बेचे जाते थे। इससे इन्हें काफी मुनाफा होता था।

Author नई दिल्ली | September 16, 2016 5:40 AM
एप्पल आईफोन 6 और आईफोन 6 प्लस।

दिल्ली पुलिस ने महंगे फोन की लूट की एक बड़ी वारदात का 48 घंटे के भीतर खुलासा करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, इस आरोप में जिन दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनमें महिपालपुर निवासी महताब आलम (24)और अरमान (22) शामिल हैं। पुलिस उपायुक्त नुपुर प्रसाद के मुताबिक लूट के बाद ये महंगे मोबाइल फोन दिल्ली के विभिन्न बाजारों में कम दामों पर बेचे जाते थे। इससे इन्हें काफी मुनाफा होता था। पुलिस ने इनके कब्जे से 900 आइफोन 5-एस सीरीज के मोबाइल फोन बरामद किए हैं। महंगे फोन लूटने वाले गिरोह का भंड़ाफोड़ करने में यह कामयाबी वसंतकुज पुलिस को मिली है। पुलिस उपायुक्त के मुताबिक बरामद मोबाइल फोन की बाजार में कीमत 2.50 करोड़ रुपए से ज्यादा है।

चाकू से गोदकर हत्या
उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के अशोक विहार इलाके एक व्यक्ति की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। इस आरोप में पुलिस को मरने वाले युवक के बड़े भाई के दोस्तों की तलाश है। एक आरोपी की गिरफ्तारी हुई है, तीन की तलाश अभी बाकी है। यह वारदात शराब के विवाद को लेकर हुआ था। उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त विजय सिंह के मुताबिक हत्या की इस वारदात से पहले आरोपी नीरज, विक्की, आजाद और दिनेश का मृतक सुनील के बड़े भाई सुभाष के साथ विवाद हुआ था। चारों आरोपी मृतक के भाई सुभाष के दोस्त थे।
विवाद होने के बाद चारों आरोपी दोस्त सुभाष को मारने के इरादे से उसके घर गए थे, लेकिन वहां उन्हें सुभाष का छोटा भाई सुनील मिला। उसे देखते ही आरोपियों ने उस पर कई बार चाकू से हमला कर दिया और घटना को अंजाम देकर आरोपी मौके से फरार हो गए। पुलिस के मुताबिक गंभीर रूप से घायल पीड़ित को एलएनजेपी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने बताया कि नीरज को गिरफ्तार कर लिया गया है, लकिन अन्य आरोपी अभी फरार हैं।

डकैती में पांच गिरफ्तार
पिछले महीने स्वरूप नगर इलाके से तांबे के 90 किलोग्राम कबाड़ की डकैती के मामले में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गुरुवार को बताया कि 28 अगस्त को चाकू और लोहे की छड़ों से लैस आरोपी कबाड़ी तेज सिंह के बुराड़ी स्थित घर में घुसे और तांबे का 90 किलोग्राम कबाड़ और दूसरी चीजें उठाकर ले गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App