ताज़ा खबर
 

बाबा पर फैसले का दिन, दिल्ली पुलिस चौकस

कानून तोड़ने वालों से सख्ती से निपटने और आम लोगों को एहतियातन धारा 144 के तहत कानून का पालन करने की अपील की गई है।

Author नई दिल्ल | August 28, 2017 4:05 AM
राम रहीम अब तक के बाबाओं से काफी अलग हैं।

डेरा मामले पर शुक्रवार की घटनाओं से सबके लेते हुए दिल्ली पुलिस ने सोमवार के लिए विशेष सुरक्षा व्यवस्था का दावा किया है। दिल्ली पुलिस की खुफिया यूनिट ने सभी जिले के उपायुक्तों से कहा है कि 28 अगस्त सोमवार को राम रहीम के लिए सजा का एलान होना है, ऐसे में डेरा समर्थक कानून व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं। इससे बेहद चौकस रहने की जरूरत है। इस तरह की खुफिया रिपोर्ट पर दिल्ली पुलिस ने उपद्रवियों से निपटने की पूरी तैयारी कर ली है। कानून तोड़ने वालों से सख्ती से निपटने और आम लोगों को एहतियातन धारा 144 के तहत कानून का पालन करने की अपील की गई है।

दिल्ली पुलिस प्रवक्ता मधुर वर्मा के मुताबिक, पिछली घटना से सबक लेते हुए तीन दिन पहले दिल्ली में स्थित डेरा के सभी आश्रमों को खाली करा दिया गया है व आश्रमों के बाहर पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। दिल्ली में बुराड़ी, कृष्णानगर, ग्रेटर कैलाश समेत एक दर्जन से अधिक जगहों पर राम रहीम का आश्रम है। अधिकतर जगहों पर फ्लैट में ही आश्रम चलते हैं। यहां दिन-रात भजन-कीर्तन होता है और लोगों को मुफ्त में भोजन दिया जाता है। इन सभी आश्रमों को खाली कराने के साथ ही दिल्ली की सभी सीमाओं पर रविवार रात से ही भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया। बाहरी राज्यों से आने वाले हर वाहनों की सघन जांच के बाद ही उन्हें दिल्ली में प्रवेश करने के निर्देश हैं।

HOT DEALS
  • Apple iPhone 7 Plus 32 GB Black
    ₹ 59000 MRP ₹ 59000 -0%
    ₹0 Cashback
  • Micromax Dual 4 E4816 Grey
    ₹ 11978 MRP ₹ 19999 -40%
    ₹1198 Cashback

सीमाओं पर दिल्ली पुलिस के अलावा अर्द्ध सैनिक बलों की भी तैनाती की गई है। वर्मा के मुताबिक, सभी थानाध्यक्षों को कहा गया है कि वे अपने-अपने इलाके में सतर्क रहें और गश्त करते रहें। अधिक से अधिक पुलिसकर्मी सड़कों पर मुस्तैद रहें। दिल्ली में हाई अलर्ट है और धारा 144 लगी हुई है। किसी को भी जत्था बनाकर घूमने नहीं दिया जाएगा। किसी भी तरह के हालात से निपटने के लिए पुलिस ने तैयारियां कर ली हैं।  शुक्रवार को दिल्ली के 11 जगहों पर राम रहीम के समर्थकों ने उपद्रव मचाया था। इसमें आनंद विहार में ट्रेन की दो बोगियां जलाई गई थीं जबकि कई इलाके में दिल्ली परिवहन निगम की बसों को आग के हवाले किया गया था। इन सभी मामले में पुलिस ने 16 लोगों को गिरफ्तार किया था। ज्योति नगर में बस को जलाने के आरोप में जिन दस लोगों को गिरफ्तार किया गया था, वहां राम रहीम का बड़ा आश्रम है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App