ताज़ा खबर
 

2000 के नोटों में चिप होने के डर से नहीं खर्च कर रहे थे लूट के पैसे, आखिरकार चढ़े पुलिस के हत्थे

19 दिसबंर को इन तीन आरोपी बिट्टू, रोहित नागर और सनी शर्मा ने एटीएम में कैश भरने जा रही कैश वैन को लूटा था।

demonetisation, change, system, Minister of State for Finance, santosh gangwar, jansatta, jansatta newspaperमध्यप्रदेश के उज्जैन से पुलिस ने आठ लाख रुपये के नकली नोट बरामद किए

नोटबंदी के बाद लगातार लूट और चोरी की वारदाते सामने आ रही है। कुछ दिनों पहले  दिल्ली के पाडंव नगर में भी कैश वैन लूट ने का मामला सामने आया था जिसमें तीन बदमाश कैश वैन को लूटने के बाद फरार हो गए थे। वहीं इस मामले में पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। बताया जा रहा है कि नोटों में जीपीएस चिप लगे होने की अफवाह के चलते  बदमाशों ने इन पैसों को खर्च नहीं किया जिसके के बाद वह दिल्ली लौट आए और इसी दौरान पुलिस ने इन तीनों को गिरफ्तार कर लिया और वैन से लूटी हुई 9.5 लाख की रकम को जब्त कर लिया है।

गौरतलब है कि 19 दिसबंर को इन तीन आरोपी बिट्टू, रोहित नागर और सनी शर्मा ने एटीएम में कैश भरने जा रही कैश वैन को लूटा था। लूट की इस वारदात को अंजाम देने के बाद तीनों आरोपी हरिद्वार भाग गए थे लेकिन नए नोटों में जीपीएस चिप लगे होने के डर के चलते उन्होंने पैसे खर्च नहीं करें और इसके बाद जब दिल्ली लौटे तो पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। हालांकि वित्तमंत्री अरुण जेटली यह साफ कर चुके हैं कि नए नोटों में किसी प्रकार की चिप नहीं है।

पुलिस के मुताबिक इस वारदात को अंजाम देने में बिट्टू का बड़ा हाथ था। लूट की इस वारदात को अंजाम देने के लिए सारा प्लान उसने ही तैयार किया था। इसके बाद उसने अपने इस प्लान में रोहित और सनी को भी शामिल कर लिया। इस वारदात को अंजाम देने के लिए तीनों आरोपियों सबसे पहले तो कई दिनों तक अलग—अलग जगहों पर एटीएम में कैश भरने वाली गाड़ियों पर नजर रखी। इसी के बाद बिट्टू और उसके साथियों ने पाडंव नगर में लूट की घटना को अंजाम दिया।

वहीं इस घटना में इन लोगों ने जिस बाइक का इस्तेमाल किया था वह भी इन्होंने चुराई थी और बाइक की नंबर प्लेट भी उन्होंने दिल्ली के करावल नगर में बदलवाई। नंबर प्लेट बदलवाने के बाद इसका इस्तेमाल तीनों ने लूट की इस घटना को अंजाम देने के लिए किया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पुलिस ने पांडव नगर में हुई दस लाख की लूट का मामला सुलझाया
2 बस में मनचलों ने मचाया हुड़दंग
3 जंग का इस्तीफा निजी फैसला या राजनीतिक दबाव
यह पढ़ा क्या?
X