ताज़ा खबर
 

आधार की वजह से नहीं रुकेगी पेंशन

दिल्ली में आधार लिंक न होने की वजह से अब पेंशन नहीं रुकेगी। इस मामले में दिल्ली सरकार के समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने सभी पेशनधारियों की पेंशन जारी करने के आदेश दिए हैं।

Author नई दिल्ली | December 18, 2018 5:58 AM
तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (Express File Photo)

जनसत्ता संवाददाता

दिल्ली में आधार लिंक न होने की वजह से अब पेंशन नहीं रुकेगी। इस मामले में दिल्ली सरकार के समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने सभी पेशनधारियों की पेंशन जारी करने के आदेश दिए हैं। पेंशन न मिलने की वजह से आ रही परेशानियों को लेकर सोमवार को दिल्ली सरकार ने एक बैठक बुलाई थी। राजेंद्र पाल गौतम ने कहा कि सरकार ने पेंशन बढ़ा दी है और उसे जारी भी कर दिया है। अब तक एनपीएस में आधार नंबर जुड़ा नहीं होने की वजह से पेंशन लटकी हुई थी। इस मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया था। इसके बाद यह पहल की गई है।

मंत्री ने बताया कि विभाग को आदेश दे दिए गए हैं कि वह इस मामले में सामने आ रही शिकायतों को कम करने की दिशा में पहल करे और यह सुनिश्चित करे कि किसी भी व्यक्ति को इस तरह की शिकायत के लिए दोबारा दिल्ली सरकार के कार्यालय का चक्कर न लगाना पड़े। उन्होंने कहा कि भी निर्णय लिया गया है कि पश्चिमी दिल्ली के तिलक नगर की तर्ज पर दिल्ली के सभी कार्यालयों को मॉडल केंद्र के रूप में विकसित किया जाएगा। इसकी मदद से एक ही छत के नीचे लोगों की सभी परेशानियों का निपटारा हो सकेगा। यहां पर हर तरह के कार्य के लिए एक विशेष डेस्क बनाया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App