ताज़ा खबर
 

दिल्ली में प्रदूषण: पूर्व AAP मंत्री का दावा-अरविंद केजरीवाल के घर में लगे हैं 7 एयर प्यूरिफायर

एक साल पहले 28 अक्टूबर, 2016 को फैसला लिया गया था कि विशाल एयर प्यूरिफायर लगवाए जाएंगे, 5 विशाल एयर प्यूरिफायर लगवाने का काम एक महीने में पूरा हो सकता था।

Author नई दिल्ली | November 9, 2017 15:59 pm
आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता कपिल मिश्रा। (FILE PHOTO)

दिल्ली के पूर्व जल संसाधन मंत्री और पूर्व आप नेता कपिल मिश्रा राजधानी में बढ़ रहे प्रदूषण को लेकर जमकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साध रहे हैं। बुधवार को अपने ट्विटर हैंडल पर कपिल ने एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें कुछ लोग पराली जलाते हुए दिखाई दे रहे थे। इस वीडियो को पोस्ट करते हुए कपिल मिश्रा ने दावा किया था कि ये लोग पंजाब आम आदमी पार्टी के नेता हैं जो कि पराली जलाकर प्रदूषण कर रहे हैं। एक के बाद एक ट्वीट करते हुए कपिल मिश्रा ने दावा किया कि सीएम केजरीवाल के घर में 7 एयर प्यूरिफायर लगे हैं और वे घर में आराम से बैठे हैं जबकि जनता प्रदूषण से परेशान हो रही है।

कपिल मिश्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा “सर अरविंद केजरीवाल, आपके पास सात एयर प्यूरिफायर हैं जो कि सीएम निवास में लगे हैं, आम आदमी के बारे में सोचिए? कम से कम मीडिया के सामने तो आइए। कपिल मिश्रा ने गुरुवार को अपने एक अन्य ट्वीट में लिखा एक साल पहले 28 अक्टूबर, 2016 को फैसला लिया गया था कि विशाल एयर प्यूरिफायर लगवाए जाएंगे, 5 विशाल एयर प्यूरिफायर लगवाने का काम एक महीने में पूरा हो सकता था। मिश्रा ने कहा जरुरतमंदो को मास्क बांटे जा सकते हैं, झुग्गियों, अनधिकृत कॉलोनियों और रैन बसेरों में एयर प्यूरिफायर और मास्क का इंतजाम होना चाहिए।

इसके बाद कपिल ने कहा “दिल्ली में आईआईटी है, कई पर्यावरण संस्थान हैं, विशेषज्ञ, छात्र, दिल्लीवासी और सरकार आगे आए तो सब के साथ मिलकर प्रदूषण से लड़ने के लिए एक पूर्ण रुप से योजना बनाई जा सकती है। कपिल ने कहा दिल्ली का प्रदूषण दिल्ली को ही ठीक करना होगा, कोई बाहर से आकर मदद नहीं करेगा। आप अपना काम स्वयं करें।” बता दें कि दिल्ली-एनसीआर पर स्मोग के कारण लोग काफी परेशानी झेल रहे हैं। शहर के कई हिस्से ऐसे हैं जहां पर लोगों को सांस लेने में दिक्कतें आ रही हैं। यहां का न्यूनतम तापमान 13.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम का सामान्य तापमान है। वहीं, दृश्यता 200 मीटर रही।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App