Delhi MLA Mother Sarita Singh Setting Example of Maternity by Taking care of her Baby in Official Meeting and in Assembly - ढाई महीने के बेटे को लेकर विधानसभा और बैठकों में जाती हैं ये विधायक, देखभाल में सभी देते हैं साथ - Jansatta
ताज़ा खबर
 

ढाई महीने के बेटे को लेकर विधानसभा और बैठकों में जाती हैं ये विधायक, देखभाल में सभी देते हैं साथ

सरिता कहती हैं कि उनका बच्चा अभी इतना छोटा है कि उसकी देखभाल मां ही कर सकती है, काम भी जरूरी है, इसलिए दोनों में सामंजस्य बैठाकर उन्हें बच्चे को साथ लेकर ही चलना पड़ता है।

‘आप’ विधायक सरिता सिंंह। (फोटो सोर्स – फेसबुक)

दिल्ली सचिवालय से लेकर विधानसभा तक एक ढाई महीने का बच्चा अपनी मौजूदगी दर्ज कराकर सुर्खियों में आ गया है। राजधानी की रोहतास नगर विधानसभा सीट से आप विधायक सरिता सिंह हाल ही में मां बनी हैं और अब वह काम के सिलसिले में जहां भी जाती हैं, अपने बच्चे अद्वैत को साथ ले जाती हैं। बुधवार को समाप्त हुए तीन दिवसीय दिल्ली विधानसभा सत्र में भी वह बच्चे को साथ ले जाती रहीं। काम करते हुए बच्चे की देखभाल करने पर सरिता की जमकर तारीफ हो रही है, उनके साथ के लोगों का भी उन्हें पूरा सहयोग मिल रहा है। सरिता ऐसा करके कामकाजी महिलाओं को मातृत्व का संदेश दे रही हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक सरिता कहती हैं कि उनका बच्चा अभी इतना छोटा है कि उसकी देखभाल मां ही कर सकती है, काम भी जरूरी है, इसलिए दोनों में सामंजस्य बैठाकर उन्हें बच्चे को साथ लेकर ही चलना पड़ता है।

सरिता काम के दौरान बच्चे के लालन पालन करने को बोझ नहीं मानती हैं, बल्कि खुशी जताती हैं। वह कहती हैं कि उन्हें बच्चे को संभालते हुए काम करने में अभी तक कोई दिक्कत नहीं आई। सरिता यह भी कहती हैं कि अब समय पहले जैसा नहीं है। पहले बुजुर्ग महिलाएं विधायक होती थीं, अब आने वाले दिनों जवान महिलाएं विधायक बनेंगी। उनके बच्चे भी होंगे, ऐसे में बच्चे के साथ कामकाज देखना आम हो जाएगा। उन्होंने बताया कि उनकी शादी विधायक बनने के बाद हुई थी।

दिल्ली विधानसभा सत्र में जब सरिता अपनी बात रखती थी्ं तब साथी विधायक लाउंज में उनके बच्चे की देखभाल करते थे। इस दौरान उन्हें महिलाओं ही नहीं बल्कि अपने पुरुष साथियों का भी भरपूर सहयोग मिला। वे बच्चे के साथ खूब खूलते और मस्ती करते हुए देखे गए। शालीमार बाग से सांसद और पूर्व डिप्टी स्पीकर बंदना कुमारी और अन्य महिलाओं को सरिता के व्यस्त होने पर बच्चे की देखभाल करते हुए देखा गया। डिप्टी स्पीकर राखी बिड़ला ने सरिता को बच्चे को फीड कराने के लिए अपना कमरा भी देकर ब्रेक पर भेज दिया था। अद्वैत का जन्म 8 नंवबर को हुआ था और वह 1 जनवरी से मां केस साथ सब जगह जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App