ताज़ा खबर
 

शार्ट सर्किट से दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन सेवा बाधित, 3 घंटे तक फंसे रहे यात्री

एक यात्री ने कहा, "मैंने द्वारका स्टेशन पर ट्रेन का 40 मिनट तक इंतजार किया। लेकिन जब ट्रेन नहीं आई तो मैंने एयरपोर्ट लाइन पकड़ ली, जो आईटीओ जाने के लिए सही है।"

Author June 13, 2017 21:42 pm
बिजली के शार्ट सर्किट की वजह से हजारों यात्री मंगलवार को करीब तीन घंटों तक फंसे रहे। (File Photo)

दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन (द्वारका 21-नोएडा सिटी सेंटर/वैशाली) सेवा में इंद्रप्रस्थ स्टेशन के निकट बिजली के शार्ट सर्किट की वजह से हजारों यात्री मंगलवार को करीब तीन घंटों तक फंसे रहे। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने एक बयान में कहा कि एक चील के ओवरहेड हाई टेंशन तार से उड़ने पर हुई शार्ट सर्किट की वजह से ओवरहेड उपकरण (ओएचई) का एक इंसुलेटर टूट गया और इससे ओएचई गुजरती ट्रेनों के संपर्क में आ गया।

यह कठिनाई शाम 4.55 बजे इंद्रप्रस्थ और यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन के बीच सामने आई। इस मार्ग पर सामान्य सेवा टूटे हुए ओएचई की मरम्मत के बाद 7.43 बजे बहाल की जा सकी। इस बीच हजारों यात्रियों को इस मार्ग पर आगे की यात्रा के लिए प्रतीक्षा करना पड़ा।

एक यात्री ने कहा, “मैंने द्वारका स्टेशन पर ट्रेन का 40 मिनट तक इंतजार किया। लेकिन जब ट्रेन नहीं आई तो मैंने एयरपोर्ट लाइन पकड़ ली, जो आईटीओ जाने के लिए सही है।”

एक छात्रा अंकिता सरकार ने कहा, “ट्रेन हर स्टेशन पर करीब 10 मिनट रुकी। यमुना बैंक पर यह 15-16 मिनट तक रुकी रही। यहां तक कि एयरकंडीशनर ने भी कई बार काम बंद कर दिया था।”

देखिए वीडियो - दिल्ली मेट्रो के किराए में हुई बढ़ोतरी: जानिए क्या है टिकट की नई कीमत

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App